Mumbai Drugs Case: क्रूज़ ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित तीनों आरोपियों को कोर्ट ने एक दिन की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया. आज की रात आर्यन खान (Aryan Khan), अरबाज सेठ मर्चेंट (Arbaz Seth Merchant ) और मुनमुन धमेचा (Munmun Dhamecha ) तीनों आरोपियों को एनसीबी के दफ्तर में गुजारनी होगी. कल यानी सोमवार को दोपहर ढाई बजे कोर्ट नंबर आठ में सुनवाई होगी. तीनों आरोपियों को एनसीबी ने आज मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया. एनसीबी ने दो दिनों की हिरासत मांगी थी. कोर्ट ने एक दिन की हिरासत में भेज दिया.


कोर्ट में सबसे पहले एनसीबी ने अपनी दलील रखी. एनसीबी ने कहा कि चैट से डीलर से संपर्क में रहने का पता चला है. पहले दिन ही आरोपियों के चैट रिकवर किए गए. एनसीबी ने कहा कि आरोपियों और डीलर को आमने सामने बिठाकर पूछताछ होगी.


इसके बाद जानें माने वकील सतीश मानशिंदे ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि आर्यन खान के पास से कुछ भी ऐसा बरामद नहीं हुआ है जो ड्रग्स कहलाया जाए. आर्यन को गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. उसने क्रूज का टिकट नहीं लिया था.


एनसीबी का अलगा कदम क्यो होगा?



  • आरोपियों से पूछताछ होगी

  • आरोपियों का ड्रग्स पेडलर से सामना कराया जाएगा

  • आरोपियों के फोन और गैजेट्स जब्त किए जा सकते हैं

  • फोन का डेटा फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा सकता है

  • ड्रग्स पार्टी के आयोजकों को समन भेजा गया है


गौरतलब है कि शनिवार शाम हुई एनसीबी की छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए. अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने इस जश्न पार्टी के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की.


अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले ज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया. उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए जिसे उन्होंने अपने कपड़ों और अंडर वियर में छिपा रखा था.’’