Mumbai Crime: मुंबई पुलिस ने मलाड पूर्व के दिंडोशी इलाके में एक फैशन डिजाइनर के अपहरण मामले में चार गुजराती एक्टर्स को वापी से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए चारों एक्टर्स टीवी सीरियल में एक्टिंग और मॉडलिंग का काम करते हैं. चारों ने 8 लाख रुपये के लेन-देन और 40 लाख रुपये के नुकसान को लेकर चल रहे विवाद के बाद फैशन डिजाइनर को गिरफ्तार कर लिया था और उसे लेकर वापी की तरफ जा रहे थे. चारों को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है.


क्राइम ब्रांच के पीआई बालकृष्ण शिंदे ने बताया कि, मुंबई पुलिस मुख्यालय के कंट्रोल रूम में एक कॉल आया था कि मुंबई से एक शख्स को 4 लोग किडनैप कर गुजरात लेकर जा रहे हैं. जिसके बाद कंट्रोल रूम ने दिंदोशी पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई जीवन खरात से संपर्क किया और पूरी जानकारी दी. दिंडोशी पुलिस ने कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार जांच शुरू की और सीसीटीवी से मिले फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों का पीछा किया.


गुजरात पुलिस की मदद से पकड़े गए किडनैपर्स


मुंबई पुलिस ने इसके बाद तुरंत गुजरात पुलिस को कॉल कर इसकी सूचना दी. जिसके बाद चारों किडनैपर्स को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वही, पीड़ित फैशन डिजाइनर को सुरक्षित मुंबई लाया गया.


पुलिस की जांच में पता चला कि फैशन डिजाइनर ने विज्ञापन के लिए एक्टर्स से करीब 7 लाख रुपये लिए थे, लेकिन 5 महीने गुजर जाने के बाद भी जब पैसे नहीं लौटाए तो चारों एक्टर्स ने फैशन डिजाइनर को मुंबई से किडनैप कर गुजरात लाने और पैसे वसूलने की प्लानिंग बनाई थी. प्लानिंग के अनुसार गुरुवार की रात चारों एक्टर्स इको स्पोर्ट्स कार से पहले मुंबई के मालाड आये और फैशन डिजाइनर से मिलने को वहीं मिलने बुलाया और फिर उसे जबरन कार में बैठाकर वापी लेकर चले गए.


 सात लाख रुपये वसूलने के लिए किया था किडनैप


अपहरण की सूचना मिलने पर दिंडोशी पुलिस लगातार फैशन डिजाइनर के मोबाइल पर संपर्क कर रही थी, लेकिन किडनैपर उसे बात नहीं करने दे रहे थे. इस दरम्यान पुलिस ने आरोपियों से भी बातचीत की और उन्हें समझाने की कोशिश की. लेकिन चारों किडनैपर्स ने पुलिस को बताया कि उसे वे  गुजरात ले जाकर वहां अपने पैसे वसूलेंगे. पुलिस ने समय रहते गुजरात कंट्रोल रूम को कॉल कर किडनैपर्स को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. 


यह भी पढ़ें: