Mumbai Airport Plane Accident: मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान गुरुवार (14 सितंबर) को एक प्राइवेट चार्टर्ड विमान रनवे से फिसल गया. इस विमान में कुल आठ लोग सवार थे जिनमें छह यात्री और दो क्रू मेंबर शामिल हैं. बीएमसी ने कहा कि हादसे में घायल आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.


इस हादसे का दिल दहलाने वाला वीडियो भी सामने आया है. डीजीसीए ने बताया कि वीएसआर वेंचर्स का लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल विशाखापट्टनम से मुंबई आ रहा था. मुंबई हवाई अड्डे के रनवे-27 पर उतरते समय ये रनवे पर फिसल गया. 


विमान में सवार थे ये लोग


इस विमान में कैप्टन सुनील, कैप्टन नील, ध्रुव कोटक, लार्स सोरेनसेन (डेनमार्क), केके कृष्ण दास, आकर्ष शेठी, अरूल साली और कामाक्षी (महिला) सवार थे. डीजीसीए ने बताया कि घटना के वक्त भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट पर दृश्यता 700 मीटर थी. इस विमान के रनवे से फिसलने के बाद दो टुकड़े हो गए और इसमें आग भी लग गई थी. जिस पर तुरंत काबू पा लिया गया. 






मुंबई एयरपोर्ट पर आवाजाही हुई सामान्य 


ये प्राइवेट चार्टर्ड विमान कनाडा स्थित बॉम्बार्डियर एविएशन के एक डिवीजन की ओर से निर्मित नौ सीटों वाला सुपर-लाइट बिजनेस जेट है. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि ये हादसा शाम को 5 बजकर 2 मिनट पर हुआ. फिलहाल एयरपोर्ट पर और जिस रनवे पर दुर्घटना हुई है वहां सभी गतिविधि सामान्य हैं.  


ये भी पढ़ें- 


'...तो सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा', पत्नी पर लगे आरोपों के बीच बोले असम के सीएम हिमंत बिस्‍व सरमा