Mumbai Airport: मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायरेक्टोरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने सोने की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. कार्रवाई में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने 18 सूडानी महिलाओं और एक भारतीय को गिरफ्तार किया है. DRI के सूत्रों ने बताया की उन्हें एक जानकारी मिली थी की सोने को पेस्ट की तरह कुछ यात्रियों से छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से भारत लाया जाने वाला है.


DRI सूत्रों ने बताया कि उन्हें यह भी पता चला था कि यह तस्करी UAE से मुंबई आने वाले यात्री करने वाले हैं. इसके बाद DRI ने एक स्पेशल टीम बनाई और सर्विलांस लगाया गया. DRI ने तीन अलग अलग फ्लाइट में संदिग्ध यात्रियों की पहचान की और फिर उन्हें हिरासत में लेकर उनकी तलाशी की गई. तलाशी में उनके पास से 16.36 किलोग्राम सोना मिला जो कि पेस्ट के फॉर्म में था. इसके अलावा कुछ सोना छोटे छोटे टुकड़ों में था और कुछ गहने थे. इन जब्त किए सोने की कीमत 10.16 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 


सोना ढूंढने में काफी दिक्कत 


DRI सूत्रों ने बताया की उन्हें तलाशी के दौरान सोना ढूंढने में काफी दिक्कत हुई थी. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने सोना अपने शरीर में छिपाया था. उन्हें पकड़ने के बाद इनसे मिली जानकारी के आधार पर DRI ने कुछ जगहों पर सर्च ऑपरेशन किया और उन्हें वहाँ से 1.42 किलोग्राम सोना मिला. सोने की कीमत 85 लाख रुपये बताई जा रही है DRI को वहाँ से 16 लाख रुपये कीमत की विदेशी मुद्रा और 88 लाख रुपये भारतीय करेंसी मिली है.


इसके पहले भी राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मुंबई एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को गिरफ्तार किया था. डीआरआई ने आरोपियों के कब्जे से 4.54 करोड़ रुपये मूल्य का 8.230 किलोग्राम सोना बरामद किया था. जानकारी के मुताबिक तब भी सोने की तस्करी पेस्ट फॉर्म में ही थी. यात्री दुबई से सोने की तस्करी कर रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Poster On Vande Bharat Train: केरल में वंदे भारत ट्रेन पर लगे कांग्रेस सांसद के पोस्टर, पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी, FIR दर्ज