नई दिल्ली: पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी से लड़ रहा है. इसी बीच एक ऐसी खबर आई जिसने राहत दी. मुंबई में 101 साल के बुजर्ग अर्जुन गोविंद नरिंग्रेकर ने कोरोना को मात दे दी. अर्जुन गोविंद जोगेश्वरी इलाके के बालासाहेब ठाकरे हॉस्पिटल में एडमिट थे. अच्छे इलाज और अच्छी इम्यूनिटी के कारण जल्दी स्वस्थ्य हो गये. अस्पताल में ही उनका 101वां जन्‍मदिन भी मनाया गया.


हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और स्‍टाफ ने उन्‍हें डिस्‍चार्ज करने से पहले केक काटा और उन्हें खिलाया. सभी ने कोरोना से जंग जीतने पर नारिनग्रेकर के सम्‍मान में तालियां भी बजाईं.



 देश में अबतक 9 लाख 36 हजार 181 लोग कोरोना से संक्रमित


भारत में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना संक्रमतों की संख्या बढ़ रही है. आज अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए गए हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या सवा नौ लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 9 लाख 36 हजार 181 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 24,309 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 92 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 29 हजार 429 नए मामले सामने आए और 582 मौतें हुईं.


एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य
आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 3 लाख 20 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.