बाहुबली मुख़्तार अंसारी को बांदा जेल से लखनऊ लाया जा रहा है. अभी अभी पुलिस मुख्तार को लेकर बांदा से लखनऊ के लिए निकली है. मिली जानकारी के अनुसार बांदा जेल में कैद बाहुबली मुख्तार अंसारी को जेल से लेकर फोर्स रवाना हुई, सूत्रों के मुताबिक आज लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट में मुख्तार की पेशी होनी है, पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अंसाकी के हाजिरी माफी को निरस्त कर दिया था और आज पेश होने के दिए थे आदेश, मुख्तार को एम्बुलेंस में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भेजा गया. 


मुख्तार के खिलाफ क्या है मामला 


मुख्तार अंसारी गाजीपुर जिले में मोहम्मदाबाद के यूसुफपुर के निवासी हैं और मऊ से पूर्व विधायक भी हैं. दरअसल उनपर लखनऊ के जियामऊ इलाके में फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर अपने शत्रु की संपत्ति हथिया कर उसपर अवैध निर्माण कराने के आरोप में FIR दर्ज हुई थी. इसी मामले में अंसारी के बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी के खिलाफ भी मामले दर्ज कराया गया था. 


यह शिकायत लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली थाने में की गई थी और शिकायतकर्ता जियामऊ के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल है. लेखपाल ने दायर FIR में कहा था कि जिस जमीन पर मुख्तार और उनके बेटों ने अवैध निर्माण करवाया है वह मोहम्मद वसीम के नाम दर्ज थी, लेकिन वसीम काफी सालों पहले पाकिस्तान चले दए थे. उनके वहां से जाने के बाद अंसारी  और उनके बेटों ने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए और इस पर कब्जा कर लिया. इस मामले में मुख़्तार अंसारी आज लखनऊ कोर्ट में पेश होंगे.


ये भी पढ़ें:


बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद किम जोंग उन की चेतावनी, कहा- 'विकास करता रहेगा उत्तर कोरिया'


क्या पुतिन को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रहा अमेरिका? विदेश मंत्री ब्लिंकन ने दिया ये जवाब