Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की इस वक्त किलेबंदी कर दी गई है. गाजीपुर के मोहम्मदाबाद यूसुफपुर कस्बे के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. मुख्तार को शनिवार (30 मार्च) को मोहम्मदाबाद यूसुफपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुबह 10 बजे दफनाया जाएगा. मुख्तार के सुपुर्द-ए-खाक को लेकर पूरे गाजीपुर में अलर्ट है. जिले की जबरदस्त तरीके से किलेबंदी की गई है. 


मुख्तार का शव फिलहाल उसके पैतृक आवास पर रखा हुआ है. बैरिकेडिंग कर दी गई है. मीडिया को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. परिवार के सदस्य आवास पर ही मौजूद हैं. मुख्तार को जिस कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा, वो अंसारी परिवार के आवास से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित है. इसी क्रबिस्तान में मुख्तार के माता-पिता की भी कब्र है. बताया जा रहा है कि मुख्तार को पिता की कब्र के पास में ही सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा. 


सीएम योगी ले रहे सुरक्षा का जायजा


यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार और एसीएस होम दीपक कुमार जिला प्रशासन के संपर्क में हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गाजीपुर की कानून-व्यवस्था को लेकर नजर रख रहे हैं. सूत्रों ने बताया है कि सीएम योगी को डीजीपी और एसीएस होम ने गाजीपुर और वाराणसी मंडल की सुरक्षा को लेकर टेलीफोन के जरिए हर जरूरी जानकारी दी है. यूसुफपुर में सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है. यहां पर वाराणसी जिला मंडल के सभी जिलों से सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. 


डीएम समेत जिले के अधिकारी मुख्तार के घर पर मौजूद


गाजीपुर के डीएम शुक्रवार सुबह से ही मोहम्मदाबाद में मौजूद हैं. उनके साथ जिले के सभी अधिकारी कल सुबह से ही मुख्तार के घर पर मौजूद हैं. मुख्तार के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसका पैतृक निवास मुख्य बाजार में स्थित है. मुख्तार की मौत के बाद से ही दुकानें और बाजार बंद हो गए हैं. माना जा रहा है कि सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के बाद दुकानें फिर से खुल सकती हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी के कहने से नहीं बल्कि सहानुभूति के चलते बाजार बंद है.


गाजीपुर में किस तरह की सुरक्षा व्यवस्था है?


मुख्तार अंसारी की मौत के बाद किसी भी तरह की अनहोनी रोकने के लिए प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की हुई है. 25 डिप्टी एसपी, 15 एडिशनल एसपी, 300 सब-इंस्पेक्टर, 150 इंस्पेक्टर और 10 आईपीएस रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई है. गाजीपुर में सुरक्षा के लिए 25 एसडीएम, एडीजी जोन, आईजी, डीआईजी, डीएम, सीडीओ भी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा पीएसी की 10 बटालियन और रैपिड एक्शन फोर्स यानी आरपीएफ भी सुरक्षा में जुटी है. 


वहीं, गाजीपुर के चप्पे-चप्पे पर उत्तर प्रदेश पुलिस के 5000 हजार जवान और 5000 होम गार्ड की भी तैनाती की गई है. मऊ में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और चौतरफा पुलिस बल तैनात किया गया है. मुख्तार मऊ से पांच बार का विधायक रह चुका है. एक अधिकारी ने बताया कि मऊ, गाजीपुर, बलिया समेत आसपास धारा 144 लगाई गई है. पुलिस के अधिकारी फिलहाल मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर में लगातार गश्त लगा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death Live Updates: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होंगे केवल परिवार और यूसुफपुर कस्बे के लोग, पहुंचा शहाबुद्दीन का बेटा