Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरुवार (28 मार्च) शाम को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जुर्म की दुनिया से सियासत और फिर जेल, मुख्तार अंसारी से जुड़े तमाम किस्से फिर से चर्चा में हैं. जब मुख्तार पर शिकंजा कसना शुरू हुआ तो इसकी चपेट में उसका परिवार भी आता चला गया. साल 2002 में मुख्तार अंसारी की भाभी के घर पर भी छापेमारी हुई थी, जिसमें पुलिस ने कारतूसों का जखीरा बरामद किया था.


यह छापेमारी मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की बीवी फरहत के घर पर हुई थी. हजरतगंज पुलिस ने  डालीबाग में फरहत के घर पर छापा मारा था, जिसमें पुलिस को 197 कारतूस मिले. साथ में कई किस्म के चाकू और ऑस्ट्रेलियन दूरबीन भी बरामद हुई. पुलिस ने मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया था.


साल 2022 में फरहत की डालीबाग में कोठी सील कर दी गई थी. यह कोठी प्लॉट नंबर 21/14B (क्षेत्रफल 6700 वर्गफीट) में है. यह कार्रवाई मुख्तार की बेनामी संपत्तियों को खंगाले जाने के दौरान की गई थी. 


मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के घर से मिले थे साढ़े चार हजार कारतूस
मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली वाले घर से भी करीब साढ़े चार हजार कारतूस बरामद किए थे. इसमें देसी से लेकर विदेशी तक एक से एक खरनाक असलहे शामिल थे. अब्बास ने यूपी पुलिस और डीएम को जानकारी दिए बिना ही हथियारों के लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर करवा लिए थे. इनका इस्तेमाल दिल्ली और यूपी दोनों जगह किया गया. इन हथियारों में इटली की डबल बैरक बंदूक, साउथ कैटाफिल की मैगनम राइफल, स्लोवेनिया की सिंगल बैरल गन, ऑस्ट्रिया की तीन पिस्टल बैरल और दो मैगजीन शामिल थे. इसके अलावा, लखनऊ, मेरठ और दिल्ली से खरीदे गए कारतूस भी बरामद किए गए.


यह भी पढ़ें:-
Mukhtar Ansari Death: 'तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ' जब शायराना अंदाज में मुख्तार अंसारी ने किया था सीएम योगी चैलेंज