Mukhtar Abbas Naqvi Speech: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुस्लिम आबादी के एक महत्वपूर्ण वर्ग से वोट और समर्थन हासिल कर रहे हैं।


मुस्लिम बहुल मलप्पुरम में बीजेपी की राज्य इकाई की पदयात्रा का उद्घाटन करते हुए नकवी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के साथ ही मुसलमानों का भी मानना है ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक सशक्तीकरण के मामले में मुसलमानों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया है तो उन्हें मोदी के समर्थन और वोट देने में कंजूसी क्यों अपनानी चाहिए.’’


मुख्तार अब्बास नकवी  ने क्या कहा?
उन्होंने कहा कि कई राज्यों में हाल के चुनावों में मुसलमानों ने बीजेपी के पक्ष में भारी मतदान किया जाना इस बात को स्पष्ट करता है.  नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने ‘‘तुष्टिकरण के बिना सशक्तीकरण और सम्मान के साथ विकास’’ की प्रतिबद्धता के साथ समाज के सभी वर्गों के समावेशी विकास को महत्व दिया. 


नकवी ने दावा किया कि देश के ज्यादातर हिस्से, विशेष रूप से बीजेपी-एनडीए शासित राज्य, ‘‘दंगों की भयावहता और आतंकवाद’’ से मुक्त हो गए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में सुशासन, स्थिरता और समावेशी विकास एवं सुरक्षा की गारंटी है. 


राहुल गांधी का किया जिक्र
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए, बीजेपी नेता नकवी ने कहा कि उनके नेतृत्व में, ‘‘कांग्रेस पार्टी वेंटिलेटर पर है, लेकिन उनका अहंकार एक्सीलेटर पर है’’।


उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार है जब मोदी के नेतृत्व में कोई गैर-कांग्रेसी सरकार ‘‘कांग्रेस और कम्युनिस्टों के समर्थन और रिमोट के बिना’’ दो सफल कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार तीसरे कार्यकाल में प्रवेश करने जा रही है. 


नकवी ने कहा कि पीएम मोदी ‘‘नेहरू-इंदिरा जी से अधिक संवैधानिक धर्मनिरपेक्षता के ध्वजवाहक’’ हैं और पार्टी को इस संबंध में किसी ‘‘धर्मनिरपेक्ष सिंडिकेट’’ से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है. 


उन्होंने कहा कि ज्यादातर मुसलमानों ने भी अब देश की सामाजिक-आर्थिक-शैक्षणिक प्रगति का रास्ता चुन लिया है.  नकवी ने जरूरतमंदों के सामाजिक-आर्थिक और शैक्षणिक सशक्तीकरण के उद्देश्य से मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान विभिन्न केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं से केरल में भी हर वर्ग को काफी फायदा हुआ है. 


ये भी पढ़ें- हो गया गठबंधन, सीट शेयरिंग पर भी बन गई बात, अखिलेश यादव ने बताया- अब क्या है UP में I.N.D.I.A के आगे का प्लान