भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एबीपी न्यूज की रिपोर्ट में कहा था बयान का आंदोलन से नहीं है कोई लेनादेना लेकर गलत बयान दिया है. आज मध्य प्रदेश में शांति के लिए उपवास पर बैठे शिवराज ने ABP न्यूज की रिपोर्ट का जिक्र किया और कहा कि कल ABP  ने मेरी एक रिपोर्ट दिखाई जिसमें दिखाया गया था कि मैं किसानों से कह रहा हूं कि 'मैं किसानों को एक ढेला भी नहीं दूंगा'.


दरअसल, शिवराज ने आधी अधूरी रिपोर्ट पर ये बयान दिया है, जबकि ABP न्यूज़ ने शिवराज के इस बयान का सच दिखाया था और साबित किया था कि शिवराज का ये बयान किसानों से संबंधित नहीं है. ABP न्यूज़ ने खुद लोगों को सच्चाई दिखाई थी कि शिवराज का जो बयान वायरल हो रहा है वो किसानों के आंदोलन से जुड़ा हुआ नहीं है और ये बयान गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.


ABP न्यूज ने शिवराज सिंह चौहान के वायरल हो रहे बयान को कल रात साढ़े नौ बजे दिखाया था. क्लिक करके आप भी देखें वीडियो


क्या है पूरा मामला?


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक वीडियो ने सोशल मीडिया और मध्य प्रदेश के शहरों से गांवों तक हड़कंप मचा दिया. इस वीडियो क्लिप में शिवराज कह रहे हैं, ''हड़ताल करते हुए तो शिवराज सिंह चौहान ढेला नहीं देने वाला है, किसी भी कीमत पर नहीं देने वाला है.’’


शिवराज के ‘ढेले वाले बयान’ का ये वीडियो यूट्यूब पर 19 अप्रैल को पोस्ट किया गया यानी किसान आंदोलन शुरू होने से पहले. वायरल हो रहे वीडियो पर पड़ी झूठ की परत खुल चुकी थी. पड़ताल आगे बढ़ी तो पता चला कि 19 अप्रैल का ये वीडियो मध्यप्रदेश के सागर जिले के बिलहरा में सिंचाई परियोजना का कार्यक्रम का है जहां मुख्यमंत्री शिवराज भूमिपूजन करने आये थे.


उस समय प्रदेश में सरकार ग्रामोदय अभियान चला रही थी. वहीं दूसरी तरफ पंचायत और कृषि विभाग के कर्मचारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल चल रही थी. हड़ताल से सीएम नाराज थे और उसी नाराजगी में उन्होंने ग्रामोदय अभियान में कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करने की चेतावनी दी थी.


साफ है कि जिस शिवराज के जिस बयान को किसान आंदोलन से जोड़कर वायरल किया जा रहा है वो झूठ है. एबीपी न्यूज ने कल अपने कार्यक्रम वायरल सच में भी इस वीडियो को झूठा साबित किया था.


यहां देखें शिवराज के बयान का सच-