MP News: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार (MP CM Shivraj Singh Chauhan) ने मंगलवार को अपने बेल-430 हेलीकॉप्टर (Bell-430 Helicopter) को बेचने का फैसला किया, जिससे साल 2002 में गायिका अनुराधा पौंडवाल (Singer Anuradha Paudwal) का एक्सीडेंट हो गया था. यह हेलीकॉप्टर की सबसे अधिक बोली लगाने वाले को 2.57 करोड़ रुपये में बेचा जाएगा. एक अधिकारी ने ये जानकारी भोपाल में दी है. अधिकारी ने बताया कि साल 1998 में खरीदा गया हेलीकॉप्टर 21 फरवरी, 2002 को इंदौर (Indore) के विजय नगर के पास एक खेत में बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल को एक सरकारी कार्यक्रम में ले जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसे अब सरकार बेचेगी.


हेलीकॉप्टर बेचने के लिए निकाला गया टेंडर


अधिकारी ने बताया कि गायिका अनुराधा पौंडवाल के साथ हेलीकॉप्टर में सवार एक अधिकारी दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था, एक्सीडेंट में पौडवाल को मामूली चोटें आईं. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में ई-निविदा के प्रत्युत्तर में ₹ 2,57,17,777 का प्रस्ताव देने वाले सबसे अधिक बोली लगाने वाले को हेलीकॉप्टर बेचने का निर्णय लिया गया है. बताया गया कि हादसे के बाद हेलीकॉप्टर की मरम्मत की गई थी.


इस वजह से बेचा जा रहा है हेलीकॉप्टर...


हेलीकॉप्टर को बेचे जाने के बारे में अधिकारी ने कहा कि सरकार ने इसे बेचने का फैसला किया है, क्योंकि कंपनी ने बेल-430 हेलीकॉप्टरों का निर्माण पहले ही बंद कर दिया था और अब ये हेलिकॉप्टर उड़ान भरने के लिए अनुपयुक्त भी था. इधिकारी ने बताया कि साल 2002 के हादसे में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के निजी सहायक राजेंद्र सिंह रघुवंशी को गंभीर चोटें आई थीं.


मंगलवार को पीटीआई से बात करते हुए, रघुवंशी ने कहा कि दिग्विजय सिंह के सहायक अनुराधा पौडवाल को बियोरा के पास एक सरकारी कार्यक्रम में ले जा रहे थे और तत्कालीन एमपी कांग्रेस प्रमुख राधाकिशन मालवीय भी उस समय सवार थे जब हेलीकॉप्टर इंदौर शहर के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.


ये भी पढ़ें:


Noida Twin Tower: नक्शे की मंजूरी के बिना ही बनने लगे थे ट्विन टावर, SIT की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा


Jharkhand Crisis: रायपुर के रिजॉर्ट में झारखंड के विधायकों से मिले CM भूपेश बघेल, 45 मिनट तक चली मुलाकात