भोपाल: टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम के सदस्यों ने मंगलवार को अपने हस्ताक्षर वाली एक टी-शर्ट मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेंट की. समारोह में भारतीय महिला हॉकी टीम के हरएक सदस्य को 31 लाख रुपये की राशि से सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने मध्य प्रदेश में एक विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम बनाने की घोषणा की.


इस समारोह में प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष डॉ नरिंदर ध्रुव बत्रा और हॉकी इंडिया के पदाधिकारी भी उपस्थित थे. इससे पहले चौहान ने अपने निवास पर महिला हॉकी टीम के सदस्यों के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की.



विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम बनेगा
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, "मध्यप्रदेश में हॉकी के लिए विश्वस्तरीय स्टेडियम बनाया जायेगा! हॉकी के लिए जो भी बन पड़ेगा, हम करेंगे. जिन बेटियों ने दिल जीत लिया हिन्दुस्तान का, उन बेटियों का देश के हृदय प्रदेश में स्वागत है. मेरी बेटियों, खेलती जाओ, बढ़ती जाओ, देश का गौरव बढ़ाती जाओ, मध्यप्रदेश तुम्हारे साथ है." मुख्यमंत्री ने प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि भोपाल को हॉकी की नर्सरी कहा जाता है और देश को राज्य ने कई खिलाड़ी दिए हैं.


भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने टीम की खिलाड़ियों को सम्मानित कर सभी प्रदेशों को संदेश दिया है. इन्होंने बेटियों को प्रोत्साहित करने का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है. मध्यप्रदेश में हॉकी के प्रोत्साहन के लिए जो ढांचा बनाया है, उसकी तारीफ करना होगी. हॉकी की खिलाड़ियों को इस प्रोत्साहन से बहुत सहयोग मिलेगा.


ये भी पढ़ें-
सिद्धू का इस्तीफा नहीं हुआ स्वीकार, फ्लोर टेस्ट कराने की मांग उठी, कांग्रेस ने कहा- मसला जल्द सुलझा लिया जाएगा


झारखंड के लातेहार में नक्सलियों से मुठभेड़, डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली भी ढेर