मुरैना में जहरीली शराब से मंगलवार को 20 लोगों की हुई मौत के बाद राज्य की शिवराज सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. वहां के जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को हटा दिया गया है. इसके साथ ही, जौरा एसडीओपी सुजीत भदौरिया पर भी गाज गिरी है. जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 20 हो गई है जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.


शराब बेचने वाले 7 आरोपियों में से दो को गिरफ्तार किया गया है जबकि  पांच अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. इधर, मुरैना की घटना पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह एक दुखद और गंभीर घटना है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह स्पष्ट कर चुके हैं कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एसपी, कलेक्टर और एसडीओपी को फौरन सस्पेंड कर दिया गया है.





मुरैना में हटाए गए कलेक्टर अनुराग वर्मा की जगह भरत यादव मुरैना को नया कलेक्टर बनाया गया है. जबकि, हटाए गए एसपी अनुराग सुजानिया की जगह रघुवंश सिंह भदौरिया के नया एसपी बनाया गया है.


जहरीली शराब से मरने वालों में पहावली के 3 , मानपुर के 14 और थाना सिविल लाइन क्षेत्र के 3 लोग शामिल हैं. तीनों मृतक आगरा के ही रहने वाले हैं. मुरैना के महाराजपुर गांव में पहावली मृतकों के मकान में किराए पर रहते थे. पहावली के मृतकों के साथ ही शराब का सेवन किया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई. बिगड़ी हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


ये भी पढ़ें: MP: मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी