Corona Vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में दी गई कोविड-19 रोधी टीकों की खुराक की संख्या बुधवार को 143.75 करोड़ से अधिक हो गई है. मंत्रालय ने बताया कि बुधवार को शाम सात बजे तक टीकों की 57,03,410 खुराक दी गई है. मंत्रालय ने कहा कि देर रात तक अंतिम रिपोर्ट के संकलन के साथ दैनिक टीकाकरण संख्या बढ़ने की उम्मीद है.


देशभर में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था. अग्रिम मोर्चा के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था. कोविड-19 टीकाकरण का अगला चरण एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के गंभीर रोगों से लोगों के लिये शुरू हुआ. देश ने एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया. सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण की अनुमति दी.


21 राज्यों तक पहुंचा ओमिक्रोन वेरिएंट


बता दें, ओमिक्रोन के खतरे के बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया है. देश में बीते बुधवार नौ हजार से ज्यादा केस दर्ज हुए हैं. वहीं, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3 करोड़ 48 लाख 14 हजार 271 हो गए हैं. वहीं, अब तक 4 लाख 80 हजार लोगों की मौत हो गई है. मरीजों के ठीक होने की संख्या पर नजर डालें तो अब तक 3 करोड़ 42 लाख 51 हजार 292 स्वस्थ हो चुके हैं.


कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन देश के 21 राज्यों तक जा पहुंचा है. पिछले 24 घंटे के अंदर ओमिक्रोन के 128 नए मरीज मिले हैं. इसके बाद देश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 781 हो गई है. हालांकि, ओमिक्रोन के 241 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


यह भी पढ़ें.


Jhansi: 'वीरांगना लक्ष्मीबाई' के नाम से जाना जाएगा झांसी रेलवे स्टेशन, सरकार ने दी मंजूरी


UP News: जानिए- इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से मिले सोने और करोड़ों रुपये को कहां कराया गया है जमा