Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को कोर्ट ने 9 दिनों की ED की रिमांड पर भेजा है. वहीं सत्येंद्र जैन को अभी तक दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के पद पर काबिज किए रहने को लेकर बीजेपी लगातार दिल्ली की केजरीवाल सरकार की घेराबंदी कर रही है. आप का कहना है कि फर्जी तरीके से पार्टी को बदनाम किया जा रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने ABP न्यूज से खास बातचीत में AAP पर कई सवाल उठाए हैं.


एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दिखाते हुए कहा कि फर्जी कंपनियों में जो भी कैश आया था वह हवाला के जरिए आया था. ईरानी ने आगे कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार यह सारा पैसा सत्येंद्र जैन का है. साथ ही यह पूरी गतिविधि उनकी जानकारी और उनके आदेशानुसार हो रही थी. हवाला ऑपरेटर के साथ काम करने वाले सत्येंद्र जैन केजरीवाल के लिए सम्मानीय व्यक्ति हैं.


सत्येंद्र जैन को बताया केजरीवाल की मजबूरी


स्मृति ईरानी ने दिल्ली में 200 बीघा जमीन खरीदने और जमीनों के आस-पास बनी अवैध कॉलोनियों को वैध बनाने को लेकर भी आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर सवाल खड़े किए हैं. केजरीवाल की ओर से सत्येंद्र जैन को क्लिन चिट दिए जाने पर ईरानी का कहना है कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी 16 करोड़ की हवाला धनराशी को देखते हुए भी केजरीवाल के लिए सत्येंद्र जैन उनकी कौन सी राजनीतिक मजबूरी बने हुए हैं, इस सवाल का जवाब केजरीवाल ही दे सकते हैं.


केजरीवाल ने दी है सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट


बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि सत्येंद्र जैन एक सच्चे देशभक्त हैं और उन्हें इसके लिए सम्मानित करते हुए पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) दिया जाना चाहिए. अपनी प्रेस कॉन्फेंस के दौरान केजरीवाल ने मोहल्ला क्लिनिक मॉडल को याद करते हुए सत्येंद्र जैन की सराहना भी की थी.


इसे भी पढ़ेंः
Hardik Patel To Join BJP: हार्दिक पटेल कल बीजेपी में होंगे शामिल, शेयर किया ये पोस्टर


Money Laundering Case: 'सत्येंद्र जैन देशभक्त, उन्हें पद्म विभूषण मिलना चाहिए', स्मृति ईरानी के सवालों पर केजरीवाल का जवाब