खट्टर के राजनीति छोड़ने वाले बयान से भड़के अमरिंदर, पूछा- क्या मैं किसानों को उकसा रहा हूं

एबीपी न्यूज़ Updated at: 01 Jan 1970 05:30 AM (IST)

कैप्टन अमरिंदर ने कहा- “खट्टर जी, आपकी प्रतिक्रियाओं से हैरान हूं. वे किसान हैं जिन्हें MSP पर संतुष्ट करने की जरूरत है, मुझे नहीं. दिल्ली चलो से पहले आपको उन किसानों से बात करना चाहिए थी. और अगर आप ये सोचते हैं कि मैं किसानों को उकसा रहा हूं तो फिर हरियाणा के किसान क्यों मार्च कर रहे हैं?”

NEXT PREV

एक तरफ जहां नए कृषि कानूनों पर विरोध कर रहे किसान राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करने का अमादा हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस पर राजनीति भी जमकर हो रही है. अब इस प्रदर्शन के बीच पंजाब और हरियाणा इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री आमने-सामने आ गए हैं.


दिल्ली के लिए मार्च कर रहे किसानों पर हरियाणा में पानी की बौछार और बैरिकेडिंग कर उसे रोकने पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसकी आलोचना करते हुए राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर से पूछा कि क्यों प्रदर्शनकारी किसानों को उनकी सरकार रोक रही है. अमरिंदर ने इसे अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक करार दिया.


इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कैप्टन अमरिंदर को नसीहत देते हुए कहा कि वे निर्दोष प्रदर्शनकारी किसानों को इस तरह से उकसाना बंद करें. खट्टर ट्वीट करते हुए कहा- "कैप्टन अमरिंदर जी, मैं पहले भी कह चुका हूं और एक बार फिर से कह रहा हूं कि MSP पर अगर कोई दिक्कत आएगी तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. कृप्या भोले-भाले किसानों को उकसाना बंद करें."



मैं पिछले तीन दिनों से आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन दुख की बात है कि आपने यह तय कर लिया है कि बात नहीं करेंगे. क्या यही आप किसानों के मुद्दों को लेकर गंभीर हैं? आप सिर्फ ट्वीट कर रहे हैं और बात करने से भाग रहे हैं, क्यों? - इसके बाद मनोहर लाल खट्टर ने एक और ट्वीट कर कहा


सीएम खट्टर के इस बयान के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह भड़क गए। उन्होंने मनोहर लाल खट्टर से पूछा कि क्या वे किसानों को प्रदर्शन के लिए उकसा रहे हैं. अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए कहा- “खट्टर जी, आपकी प्रतिक्रियाओं से हैरान हूं. वे किसान हैं जिन्हें MSP पर संतुष्ट करने की जरूरत है, मुझे नहीं. 'दिल्ली चलो' से पहले आपको उन किसानों से बात करना चाहिए थी. और अगर आप ये सोचते हैं कि मैं किसानों को उकसा रहा हूं तो फिर हरियाणा के किसान क्यों मार्च कर रहे हैं?”





ये भी पढ़ें: खट्टर की कैप्टन को खरी खरी, बोले- MSP पर दिक्कत हुई तो छोड़ें दूंगा राजनीति, भोले-भाले किसानों को उकसाना बंद करें 
पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.