MK Stalin And Mamata banerjee Targets BJP: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की है.


सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर एमके स्टालिन ने कहा कि बीजेपी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख को धमकाने की कोशिश कर रही है, जिससे हताशा की बू आती है. वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए सभी को जेल में डाल रही है.
 
'विपक्ष की आवाज नहीं होगी खामोश'
स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बीजेपी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध का एक जबरदस्त उदाहरण है. किसी आदिवासी नेता को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करना निचले स्तर की राजनीति है. इस कृत्य से हताशा और सत्ता के दुरुपयोग की बू आती है. उन्होंने एक्स पर लिखा, ''बीजेपी की गंदी रणनीतियां विपक्ष की आवाजों को खामोश नहीं करवा सकेंगी.''






उन्होंने सोरेन के बीजेपी के आगे झुकने से इनकार करने की सराहना की और कहा, "बीजेपी की प्रतिशोध की राजनीति के बावजूद हेमंत सोरेन ने झुकने से इनकार कर दिया. ऐसी परिस्थितियों में मजबूती से खड़ा रहना सराहनीय है. बीजेपी की धमकाने वाली रणनीति के खिलाफ लड़ने का उनका दृढ़ संकल्प एक प्रेरित करने वाला है."


ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर साधा निशाना
दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गुरुवार (31 जनवरी) को आरोप लगाया कि बीजेपी आगामी आम चुनाव जीतने के लिए विपक्षी नेताओं को कैद कर रही है. बनर्जी ने कहा, ''बीजेपी केवल चुनाव जीतने के लिए सभी को जेल में डाल रही है.''


इसके अलावा विपक्षी कई अन्य नेताओं ने भी ईडी की कार्रवाई के लिए मोदी सरकार की आलोचना की. जेएमएम नेता की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद सौगत रॉय ने कहा, "यह सरकार का विपक्ष को दबाने का प्रयास है. ईडी और सीबीआई सरकार के मुख्य हथियार हैं.


वहीं, दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने 'एक्स' पर कहा, "हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष पर हमला करने का एक प्रयास है. मुझे यकीन है कि अगले एक महीने में कई और विपक्षी नेता गिरफ्तार होंगे." 


मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए हेमंत सोरेन
गौरतलब है कि ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद हेमंत सोरेन को  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था. उनकी सरकार में मंत्री चंपई सोरेन झामुमो-कांग्रेस सरकार के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. फिलहाल सोरेन को 24 घंटे की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ उनके वकीलों की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा.


यह भी पढ़ें- राम मंदिर के विरोध पर मिला घर खाली करने का नोटिस, मणिशंकर अय्यर की बेटी का RWA को जवाब- मैं वहां नहीं रहती