Turkiye Earthquake: तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप में अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो वहीं 85 हजार से भी ज्यादा लोग घायल हो गए. इस भूकंप में कई भारतीय नागरिक भी हताहत हुए हैं तो वहीं उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के निवासी विजय कुमार अभी तक लापता हैं. 


शुक्रवार सुबह (10 फरवरी) को बचाव कर्मियों को  मलबे से उनका पासपोर्ट और सामान मिला. भारतीय विदेश मंत्रालय के  अधिकारियों के मुताबिक यह वह होटल हो सकता है जहां वह रुके हुए थे. बचावकर्मियों को अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है. 


'बचाव कर्मी लगातार कर रहे हैं तलाश'
मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अपनी खोज का दायरा आस-पास के अस्पतालों में बढ़ा दिया है. विजय कुमार बेंगलुरू की एक कंपनी में काम करते हैं और वह वहां पर एक फोर स्टार होटल में एक साथी कलीग के साथ रुके हुए थे. उनके साथी की भी खोज नहीं की जा सकी है. 


विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया, कुमार लगातार तलाश की जा रही है. उन्होंने कहा कि सोमवार को जब तड़के शहर में जब भूकंप आया तो माना जा रहा था कि कुमार 24 मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल के एक कमरे में सो रहे थे. 


क्या बोल रहे हैं कुमार के दोस्त?
भारत में कुमार के परिवार और उसके दोस्तों ने उसे जिंदा पाने की उम्मीद फिर से जगा दी है. उनके दोस्त पहले यह मान कर चल रहे थे कि जब वह बुधवार और गुरुवार तक नहीं मिले तो उनके जीवित होने की उम्मीद वह खो चुके थे. 


लेकिन शुक्रवार सुबह को बचाव स्थल से जब यह खबर आई कि कंक्रीट के ढेर के नीचे कोई शव नहीं मिला तो उनके परिजनों में आशा की नई किरण वापस लौट आई. उनकी कंपनी के एमडी रमेश सिद्दप्पा ने कहा कि वह उनके परिवार के साथ उनका इंतजार कर रहे हैं.


Maulana Madani: 'BJP-RSS से कोई अदावत नहीं', जमीयत चीफ मदनी ने हिंदुत्व-पाकिस्तान-इस्लाम पर कही ये बातें