Mumbai Murder Case: महाराष्ट्र में ठाणे में एक महिला की हत्या के बाद शव के टुकड़े कर कुकर में उबालने के आरोपी ने कथित तौर पर एक बड़ा खुलासा किया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस से कथित तौर पर कहा कि वह एचआईवी से संक्रमित है और उसके सरस्वती के साथ कोई शारीरिक संबंध नहीं थे. इसके साथ ही उसने ये भी दावा किया कि सरस्वती उसकी पत्नी थी और दोनों 'लिव-इन' में नहीं रह रहे थे.


ठाणे के मीरा रोड पर स्थित एक अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल पर रहने वाले मनोज साने ने लिव-इन में रहने वाली महिला सरस्वती वैद्य की हत्या कर कथित तौर पर शव के टुकड़े किए थे. इसके बाद आरोपी ने शव के टुकड़ों को मिक्सर में पीसकर ठिकाने लगाने की कोशिश की थी. आरोपी मनोज साने को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल कोर्ट की ओर से आरोपी को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.


दर्ज किए गए 20 लोगों के बयान
महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में अब तक 20 लोगों से ज्यादा के बयान दर्ज किए हैं. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (जोन-एक) के जयंत बजबाले ने बताया, 'मामले में सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं. अभी तक 20 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. मिलान के लिए सरस्वती और उसके करीबियों के डीएनए नमूने लिए गए हैं.'


अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने सोमवार (12 जून) को सरस्वती की बहनों को उसके अवशेष सौंप दिए, ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके. आरोपी और महिला के बीच हुई बातचीत (चैट व कॉल) के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं. 


जहर देकर हत्या करने का शक
एक अधिकारी ने बताया कि साने पर सरस्वती को कीटनाशक देकर मारने का शक है. उसने कथित तौर पर बोरीवली के पश्चिमी उपनगर की एक दुकान से कीटनाशक खरीदा था. शक है कि हत्या चार जून को की गई. हालांकि, इसका खुलासा सात जून को हुआ, जब फ्लैट से दुर्गंध आने की शिकायत हुई.


राशन की एक दुकान पर काम करने वाले साने ने दावा किया कि सरस्वती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी और उसने उसके शव के टुकड़े करके उसे ठिकाने लगाने की कोशिश की.


ये भी पढ़ें:


Mumbai Murder Case: लिव-इन पार्टनर की हत्या और शव के कई टुकड़े... श्रद्धा हत्याकांड से कितना मेल खाता है मुंबई मर्डर केस