Nashik Milk Adulteration News: दूध हर घर की आवश्यकता होती है, लेकिन इसी दूध के साथ इसके विक्रेता खिलवाड़ करने लगे तो फिर जनता का क्या होगा. महाराष्ट्र के नासिक क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया जो वाशिंग सोडा और केमिकल से बनता था. यह गैंग केमिकल से बनी इस दूध को बाजार में सप्लाई करता था.


क्राइम ब्रांच ने मारकर की कार्रवाई


नासिक के सिन्नर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने केमिकल का इस्तेमाल करके नकली दूध बनाने वाले गैंग को दबोचा है. वावी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मिरगांव में ओम सद्गुरु दूध संग्रह केंद्र पर कास्टिक सोडा और कपड़ा धोने के लिए इस्तेमाल होने वाले रासायनिक पाउडर से दूध से बनाया जा रहा था. इसी दौरान स्थानीय क्राइम ब्रांच की टीम ने वहां छापा मारकर नकली दूध बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश  किया.  


आरोपी को गिरफ्तार किया गया


पुलिस ने मिलावटी दूध बनाने के आरोप में दूध केंद्र संचालक संतोष विट्ठल हिंगे और प्रकाश विट्ठल हिंगे को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने उजनी गांव में दूधिया मिस्ट पाउडर सप्लाई करने वाले हेमंत पवार के गोदाम की तलाशी ली. वहां 300 बोरी स्किम मिल्क पाउडर, 07 बोरी कास्टिक सोडा का स्टॉक था जिसकी कुल कीमत 11 लाख रुपया बताया जा रहा है. इस बीच वावी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 328 और खाद्य अपमिश्रण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.


फिलहाल पुलिस इस संगीन मामले को देखते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि यह गैंग कितना बड़ा है और राज्य में कहां-कहां इस तरह मिलावटी दूध बनाकर सप्लाई करता है. पुलिस और भी कई एंगल से जांच पड़ताल कर रही है. वहीं बरामद किए गए मिलावटी दूध को फेंक दिया गया है.


ये भी पढ़ें:  Parliament Special Session: 'सुना है कि पीएम मोदी लद्दाख में चीन के घुसने पर चर्चा करना चाहते हैं...', संसद के विशेष सत्र पर संजय राउत का बयान