Covid-19 Pandemic: दिल्ली में कोविड और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने कल एक रिव्यु मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में उन्होंने दिल्ली की सीमा से जुड़े हरियाणा और उत्तरप्रदेश के 9 जिलों में कोविड के प्रसार की स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने जोर देकर कहा कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में सभी संबंधित अधिकारियों को वायरस से निपटने के लिए एक साथ आना जरूरी है.


सभी संस्थाओं से साथ आने की अपील


उन्होंने COVID-19 महामारी से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक एकीकृत रणनीति बनाने की आवश्यकता को दोहराया है. गौरतलब है कि दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में दिल्ली में 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में देश की राजधानी में 15097 कोविड के नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 6 मरीजों ने इस संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है.


दिल्ली में कोविड की पॉजिटिविटी दर इस वक्त 15.34 प्रतिशत है. दिल्ली सरकार ने बढ़ते मामलों के बीच टेस्टिंग भी बढ़ाई है. पिछले 24 घंटे में 98434 टेस्ट किये गये हैं. इससे पहले दिल्ली में जहां 10 हजार से ज्यादा केस आए थे, वहीं मुंबई में 15 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं. दिल्ली में बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण की वजह से 8 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. 


वहीं कोविड के प्रसार को देखते हुए सरकार ने दिल्ली में ये प्रतिबंध लागू किए हैं       


 



  • शनिवार और रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू रहेगा.

  • जरूरी और इमरजेंसी जैसी सुविधाएं जारी रहेंगी.

  • जरूरी सुविधाओं वाले दफ्तरों को छोड़कर सभी दफ्तर पूरी तरह से बंद.

  • प्राइवेट दफ्तर केवल 50% कर्मचारियों की क्षमता से चलेंगे.

  • मेट्रो और बसें पूरी क्षमता से चलेंगी, लेकिन बिना मास्क सफर की इजाजत नहीं.

  • दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

  • वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया.


'पुलिसवाले प्रदर्शनकारियों के साथ चाय पी रहे थे', PM Modi की सुरक्षा चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बोले सॉलिसिटर जनरल


PM's Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर पंजाब के मुख्य सचिव ने केन्द्र सरकार को भेजी रिपोर्ट