नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार आज एक प्रेस कांफ्रेन्स को संबोधित करेंगे. उनकी प्रेस कांफ्रेन्स दोपहर 12.30 बजे कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में होगी. वह 28 जून को अपना पर्चा दाखिल करेंगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून ही है.


मीरा कुमार ने रविवार को सांसदों और विधायकों से भावुक अपील करते हुए कहा कि वे राष्ट्रपति चुनाव में अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालें. उन्होंने यह भी कहा कि संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए राष्ट्रपति के पद का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता.


मीरा कुमार ट्विटर पर आयीं


मीरा कुमार आज सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर आ गईं. मीरा कुमार राष्ट्रपति चुनाव के लिए आगामी बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. उन्होंने ट्विटर पर दो ट्वीट किये और शाम तक उनके फालोवर की संख्या करीब एक हजार हो गई. उन्होंने ट्वीट किया ईद मुबारक, सभी को खुशी, शांति और समृद्धि की कामना.

मीरा कुमार का ट्विटर हैंडल अभी ब्लू टिक मार्क नहीं हुआ है. मीरा ने एक अन्य ट्वीट में लोगों से अपील की कि वे राष्ट्रपति चुनाव पर जानकारी के लिए उनके फेसबुक अकाउंट को फालो करें.


यूपीए की मीरा के सामने एनडीए के राम
राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार का सामना एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से है. कोविंद के साथ 62 प्रतिशत से अधिक वोट होने के कारण उनका अगला राष्ट्रपति होना लगभग तय है. राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होना निर्धारित है तथा मतगणना 20 जुलाई को होगी.