नई दिल्लीः पीएनबी घोटाले का मास्टरमाइंड मेहुल चोकसी की एंटीगुआ से गुमशुदगी और डोमेनिका से बरामदगी पर उठा कानूनी विवाद में अब एक नया खुलासा होता दिख रहा है. दरअसल मामले में अभी तक घोटालों की खबरों से दूर मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी का भी नाम सामने आ रहा है. मिल रही जानकारी के अनुसार प्रीति चोकसी ने भी मेहुल के घोटालों में सक्रिय तौर पर अपनी भूमिका निभाई थी.


ED की रडार में आई प्रीति चोकसी


जानकारी के अनुसार प्रीति चोकसी ED के शक के घेरे में आ गई हैं. इसके पीछे Hillingdon Holdings कंपनी में प्रीति का मालिकाना हक बताया जा रहा है. दरअसल साल 2013 में प्रीति यूएई में गीतांजली जेम्स में काम करने वाली Dion Lily से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने सीडी शाह और असिस्टेंट नेहा शिंदे से मिलकर तीन ऑफशोर कंपनियां खोली थी.


एक कंपनी में पाया गया मालिकाना हक


प्रीति चोकसी की इन तीन कंपनियों के नाम का खुलासा Hillingdon Holdings Ltd, Ms Charing Cross Holdings ltd और Ms Colindale Holdings Ltd के रूप में हुआ है. वहीं Hillingdon Holdings Ltd में मालिकाना हक को लेकर प्रीति सवालों के घेरे में आ गई हैं. 


कंपनी में ट्रांसफर हुई बड़ी रकम


इसके अलावा खुलासा हुआ है कि साल 2014 में Hillingdon Holdings Ltd कंपनी के अकाउंट में एक बड़ी रकम का ट्रांसफर किया गया था. वहीं जि,स कंपनी की ओर से ये पैसे ट्रांसफर किए गए वह साफ तौर पक गीतांजली ग्रुप से जुड़ी हुई थी. जांच में सामने आए दस्तावेज में प्रीति के नाम पर पैसों का ट्रांसफर पाया गया है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डॉक्यूमेंट पर प्रीति चोकसी के सिग्नेचर भी पाए गए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
पंजाब पर कांग्रेस की कमेटी ने सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी, कहा- सिद्धू को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते


कपिल सिब्बल का जितिन प्रसाद पर निशाना, खुद के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर क्या बोले? जानें