Meghalaya Dy CM Sniawbhalang Dhar residence attacked: देश में जहां शुक्रवार (26 अप्रैल) को 13 राज्यों की 88 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण की वोटिंग हुई, वहीं मेघालय में एक बड़ी घटना हो गई. वहां के उपमुख्यमंत्री स्नियाभलंग धर के आवास पर पेट्रोल बम से हमला हो गया.


 सूत्रों ने इस बारे में बताया कि नकाबपोश अज्ञात हमलावरों ने उपमुख्यमंत्री के घर पर बमबारी की. हालांकि, राहत वाली बात ये है कि घटना में फिलहाल कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी के हताहत होने की सूचना है. उपमुख्यमंत्री स्नियाभलंग धर भी पूरी तरह से सुरक्षित हैं.


उपमुख्यमंत्री ने दर्ज करा दी FIR


मेघालय पुलिस सूत्रों ने बताया कि घर पर हुए हमले की इस वारदात को लेकर उपमुख्यमंत्री स्नियाभलंग धर ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने इस मामले में तत्काल केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने इसके लिए विशेष जांच दल का गठन किया है. उपमुख्यमंत्री के आवास की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी जब तक कुछ समझ पाते, तब तक हमलावर बम फेंक कर भाग चुके थे. सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है और किन लोगों ने हमला किया है? इसकी जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि, अभी पता नहीं चल पाया कि किस वजह से हमला हुआ है और हमले के पीछे किसका हाथ है.


CM आवास पर पहले हुई थी बमबारी 


अगस्त, 2021 में सूबे के सीएम मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (Konrad K Sangama) के आवास पर भी रात के समय अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंक दिया था. वाहन पर सवार होकर आए उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित मुख्यमंत्री के निजी आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंकी थी. हालांकि, तब यह घटना आत्मसमर्पण करने वाले प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू को गोली मारने के बात हुई थी. अब उपमुख्यमंत्री के आवास पर हमले हुए हैं तो इसके पीछे उग्रवादी संगठनों का हाथ है या कोई और वजह है, इसकी जांच में पुलिस जुट गई है.


ये भी पढ़ें: Brij Bhushan Singh: लोकसभा चुनाव से पहले बृजभूषण सिंह को झटका, कोर्ट ने खारिज की महिला पहलवानों संग यौन उत्पीड़न से जुड़ी याचिका