MP Dhieeraj Sahu Raid: झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान बरामद की गई नगदी की गिनती जारी है. रविवार (10 दिसंबर) को अतिरिक्त मशीनों और लोगों को काउंटिंग के काम में लगाया गया है. अभी तक 300 करोड रुपये की गिनती हो चुकी है. इस पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर तंज कसा है.


शनिवार (9 दिसंबर) को केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को आड़े हाथों ​लिया. लेखी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक फैलाया है. इस मामले पर लेखी ने कहा कि आमतौर पर घर के बड़े-बुजुर्ग सिखाते हैं कि कुछ बड़ा काम करो, लेकिन कांग्रेस के बड़े सिखाते हैं कि घर में बड़े नोट भरो और बड़े नोट भरने का कार्यक्रम अब भी जारी है. जितने भी भ्रष्टाचारी अब तक पकड़े गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा नकदी साहू के यहां से बरामद हुई है. जब जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई के 300 करोड़ रुपए एक व्यक्ति के यहां से बरामद होते हैं, तो जनता को बहुत गुस्सा आता है.


'300 करोड़ मिले, अभी भी गिनती जारी'


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेसियों ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्टाचार फैलाया है. महात्मा गांधी की फोटो छापकर और गांधीजी का नाम रखकर, ये भ्रष्ट नेता नोटों से अपना खाता भरते हैं. यही सिलसिला धीरज साहू के मामले में जारी है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने अपनी साहूकारिता का परिचय देते हुए दिखाया है कि कांग्रेस के साहूकार कैसे होते हैं. एक व्यक्ति के 10 ठिकानों पर छापामारी हुई और 300 करोड़ रुपये बरामद हुए और अभी भी गिनती जारी है.


उन्होंने पूछा कि यदि कांग्रेस के एक नेता के यहां से 300 करोड़ बरामद हुए हैं तो सोचिए अगर कांग्रेस के सभी भ्रष्टाचारी नेताओं को एक जगह इकट्ठा कर दिया जाए तो कितनी नकदी बरामद होगी?


केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को सराहा


केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे विपक्ष पर निशाना साधते हुए लेखी ने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई की सराहना की. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने इस छापे को पूरी तरह से गोपनीय रखा, इसीलिए ये संभव हो पाया. इस छापेमारी में बोलांगीर से 30 किलोमीटर दूर स्थित कार्यालय से ये करोड़ों रुपये बरामद हुए.


'दो बार चुनाव हार गए साहू फिर भी कांग्रेस ने राज्यसभा भेजा'


मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि साहू ने दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन दोनों बार हार गए. इसके बाद भी कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया. इस मामले पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुप्पी साधे बैठे हैं. उन्हें अब कुछ कहते नहीं बन रहा.
 
'भ्रष्टाचार पर है कांग्रेस की नींव'


मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अगर कांग्रेस परिवार की पीढ़ियों की बात की जाए तो उनकी नींव ही भ्रष्टाचार पर रखी गई है. जब राहुल गांधी कहते हैं कि उनका खून पानी से गाढ़ा है तो वह फर्जी कॉन्ट्रैक्ट्स में प्रयोग की जा रही स्याही की बात कर रहे होते हैं. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भ्रष्टाचार और घोटालों को एटीएम की तरह प्रयोग करता है. धीरज साहू आखिर किसका एटीएम थे? उन्होंने कहा, "आम जनता पैसों की गिनती दस, सौ, हजार, लाख और फिर करोड़ में करती है क्योंकि आम जनता इतनी बड़ी रकम गिनने की आदी नहीं है." 


आपको बता दें कि धीरज साहू से जुड़े व्यापारिक समूह के ठिकानों पर झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तीन दिनों से जारी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में अब तक 300 करोड़ रुपये से अधिक की नकद राशि बरामद हुई है.


 ये भी पढ़ें:Dhiraj Sahu: कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर से भारी नगदी बरामदगी के बाद बढ़ीं मुश्किलें, किसने क्या कहा 10 points