MEA On Moose Wala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में केन्या (Kenya), अजरबैजान (Azerbaijan) में एक-एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को ये जानकारी दी गई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कहा कि केन्या और अजरबैजान में एक-एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. भारत इन दोनों देशों के अधिकारियों के सम्पर्क में है. अभी उनके पास केवल इतनी जानकारी है.


बता दें कि, बीती 30 अगस्त को पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा था कि पंजाब पुलिस ने भारत सरकार के समर्थन से मूसेवाला की हत्या में आरोपी सचिन थापन बिश्नोई को अजरबैजान से हिरासत में लिया है. सचिन थापन बिश्नोई पंजाबी गायक की हत्या के साजिशकर्ताओं में से एक है. आरोपी हत्या के दौरान लगातार गोल्डी बरार के संपर्क में था. सचिन थापन बिश्नोई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास बताया जाता है. 


फर्जी पासपोर्ट पर देश छोड़कर भागा


सचिन बिश्नोई हत्या से पहले ही फर्जी पासपोर्ट पर देश छोड़कर दुबई भाग गया था और फिर से वहां से अजरबैजान चला गया था. अजरबैजान में कुछ समय ठहरने के बाद ये कहीं और भागने की फिराक में था. हालंकि मूसेवाला की हत्या के बाद फर्जी पासपोर्ट को लेकर अलर्ट जारी किया गया था जिस वजह से ये अजरबैजान में फंस गया और अब पकड़ में आया.


पुलिस को गोल्डी बरार की भी तलाश


इसके अलावा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की लोकेशन भी केन्या में मिल गई थी. अब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में केन्या और अजरबैजान में एक-एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुलिस को गोल्डी बरार की भी तलाश है. गोल्डी बरार के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है.  


एसआईटी ने आरोपपत्र दायर किया


इस हत्याकांड को लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 25 अगस्त को 1850 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था. इस आरोपपत्र में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं. इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi), जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया, सचिन बिश्नोई (Sachin Bishnoi), गोल्डी बरार (Goldy Brar) के नाम भी हैं. बता दें कि, पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की बीती 29 मई को मानसा (Mansa) जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने गायक की सुरक्षा में कटौती की थी. 


ये भी पढ़ें- 


Sidhu Moose Wala Murder: केंद्र का आरोपियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार पर UAPA के तहत केस


Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन हत्यारों के बगल से निकल गई पुलिस, खेत में छिपे रहे शूटर