Ramesh Bidhuri Remark: सितंबर महीने की  दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की बैठक में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की तरफ से संसद में बोले गए अपशब्दों को लेकर मंगलवार (26 सितंबर) को निंदा प्रस्ताव मं लाया गया.


यह प्रस्ताव आम आदमी पार्टी (AAP) की काउंसलर मोहिनी जिंदवाल ने पढ़ा और सदन में यह प्रस्ताव पेश करते ही हंगामा शुरू हो गया.  बैठक मंगलवार (26 सितंबर)  की दोपहर 2 बजे शुरू होनी थी, लेकिन यह मीटिंग 2:30 बजे शुरू हुई.  सदन शुरू होते ही देर से कार्रवाई शुरू होने के कारण विपक्ष की तरफ से हंगामा हुआ .


लगे नारे 
हंगामा इतना बढ़ गया कि आप के पार्षदों की तरफ से रमेश बिधूड़ी इस्तीफा दो के नारे लगने लगे तो वहीं बीजेपी के पार्षदों की तरफ से  'केजरीवाल' के खिलाफ भी जमकर नारे लगे. इसके पलटवार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी हुई. 


मेयर ने लगाई फटकार
मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने सदन में हुए हंगामे को लेकर सभी की फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि हर बार सदन शुरू होते ही हंगामा हो जाता है. किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो पाती है. फिर शिकायत होती है कि किसी को बोलने नहीं दिया जाता. इस कारण हंगामा नहीं करें. इसके बाद 15 मिनट के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया. 


क्या एजेंडा है?
एमसीडी सितंबर माह की हाउस मीटिंग में कई सारे एजेंडे चर्चा के लिए रखे गए. इनमें बिल्डिंग सैंक्शन प्लान का रेगुलेटरी चार्ज बढ़ाने का प्रस्ताव और गांधीनगर मार्केट के री-डेवलपमेंट प्रमुख है. 


रमेश बिधूड़ी ने क्या कहा है?
बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने  बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ संसद में चंद्रयान-3 को लेकर हो रही चर्चा के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसको लेकर दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को लेटर लिखकर कार्रवाई की मांग है. 


ये भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'संसद में होगी मुसलमानों की मॉब लिंचिंग', केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया पलटवार