Maharashtra BJP State President: महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की एक ऑडियो क्लिप खूब वायरल हो रही है. इस क्लिप में चंद्रशेखर बावनकुले को कहते सुना जा सकता है कि नकारात्मक प्रचार से बचने के लिए पार्टी कार्यकर्ता पत्रकारों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उन्हें चाय के लिए ढाबों पर ले जाएं. जैसे ही ये ऑडियो सामने आया है, बीजेपी पर मीडिया को मैनेज करने के आरोप लगाए जा रहे हैं.


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का ये बयान उस दौरान सामने आया जब अहमदनगर में वो बीजेपी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित कर रहे थे. वहीं जब विपक्षी दलों ने उन पर हमला बोलना शुरू किया तो बाकायदा वो सफाई देते हुए भी नजर आए. उन्होंने साफ किया कि उनका मतलब सिर्फ ये था कि पत्रकारों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए. 


क्या है पूरा मामला


ऑडियो में बावनकुले को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि न्यूज पोर्टल चलाने वाले और आपके बूथ क्षेत्रों में रहने वाले छोटे वीडियो पत्रकार कभी-कभी एक छोटी सी घटना को ऐसे पेश करते हैं जैसे कि कोई धमाका हुआ हो. उपद्रव मचाने वाले पत्रकारों की लिस्ट बनाई जाए, जिसमें प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार शामिल हों. इसके बाद उन्हें ढाबों पर एक कप चाय के लिए इनवाइट किया जाए ताकि वो हमारे खिलाफ कुछ न लिखें. साथ ही ये सुनिश्चित किया जाए कि हमारे खिलाफ कोई नकारात्मक खबर न आए. हमारे बारे में सकारात्मक खबरें आनी चाहिए. पहले अपने बूथों को सुरक्षित करें. आप जानते हैं कि उन्हें एक कप चाय के लिए आमंत्रित करने से मेरा क्या मतलब है. महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘सभी पत्रकार बिके हुए नहीं हैं. क्या आपको लगता है कि पत्रकार टुकड़ों पर जीते हैं?


यह भी पढ़ें:-


RSS की शाखा में कुछ तो है जो ऐसे नमूने आते हैं... 51 मिनट में 44 बार लेते हैं कांग्रेस का नाम, पवन खेड़ा का पीएम मोदी पर हमला