दिल्ली में निगम चुनाव का कांग्रेस पार्टी की ओर से बिगुल बजा दिया है और अब कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता दिल्ली में मृत पड़ी कांग्रेस में जान फूंकने का काम कर रहे हैं. इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली के बवाना में जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एमसीडी व केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.


आगामी निगम चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना चुनावी प्रचार अभियान तेज कर दिया है. वहीं पांच राज्यों के चुनावी नतीजों में बुरी तरह शिकस्त पाने के बाद कांग्रेस ने दिल्ली में अपने कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कवायद शुरू कर दी है. वक्त है परिवर्तन का, कांग्रेस के समर्थन का, इसी नारे के साथ कांग्रेस दिल्ली में जगह-जगह जनसभा आयोजित कर रही है. इसी को लेकर किराड़ी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बवाना में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस जनसभा में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार शामिल हुए. 


इस मौके पर पूर्व सांसद कृष्णा तीरथ, पूर्व सांसद उदित राज, दिल्ली कांग्रेस उपाध्यक्ष जयकिशन, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे. कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने दिल्ली में मृत पड़ी कांग्रेस में जान फूंकने का काम किया. इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों ही पार्टियों पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने विशेषतौर पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने दिल्ली को रेप कैपिटल, क्राइम कैपिटल और शराब नगरी जैसी संज्ञा देते हुए दिल्ली की सत्ता पर काबिज केजरीवाल सरकार पर तंज कसा. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा शासित एमसीडी से पिछले 15 साल का हिसाब भी मांगा.


कार्यक्रम के जरिए सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और कांग्रेस को निगम चुनाव में मजबूती देने का प्रण भी लिया. कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियों को धता बताते हुए कहा कि केजरीवाल जनता के साथ धोखा कर रहे हैं. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिस उम्र में युवाओं को वोट देने का अधिकार कांग्रेस ने दिया, वहीं आम आदमी पार्टी की सरकार इस उम्र में दिल्ली के युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम रही है. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस के शासनकाल की उपलब्धियों को भी गिनाना नहीं भूले.


गौरतलब है कि दिल्ली में कांग्रेस को मजबूत करने के मकसद से जगह जगह कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, ताकि आगामी निगम चुनाव में कांग्रेस नए जोश के साथ चुनावी मैदान में उतरे. कांग्रेस पार्टी अपनी खोई हुई जमीन को दिल्ली में तलाशने की कोशिश कर रही है. लिहाजा देखना लाजमी होगा कि कांग्रेस कार्यकर्ता आगामी निगम चुनाव के लिए कितने तैयार हैं और किस तरह से दिल्ली में अपनी खोई जमीन को मजबूत करेंगे.


ये भी पढ़ें- UP Election Results: बीजेपी से लेकर SP तक... कितने महिला-पुरुषों ने किस पार्टी को किया वोट? किन मुद्दों को बनाया आधार?


ये भी पढ़ें- अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को बताया बीजेपी का एजेंट, बोले- कांग्रेस नहीं होती तो दीदी जैसे नेता नहीं होते