Bhagat Singh and Dr Bhimrao Ambedkar: दिल्ली नगर निगम (MCD) में आम आदमी पार्टी सरकार ने सभी एमसीडी स्कूलों में भारतीय नेताओं शहीद भगत सिंह और डॉ. बीआर आंबेडकर की फोटो लगाने का फैसला किया है. एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने प्रत्येक छात्र और शिक्षक को उनके बलिदान, सिद्धांतों और आदर्शों से प्रेरित करने के लिए प्रत्येक एमसीडी स्कूल में दोनों आदर्शों के चित्र लगाने के निर्देश दिए हैं.


यह फैसला सीएम अरविंद केजरीवाल के शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब आंबेडकर के संदेश को जनता के बीच फैलाने के दृष्टिकोण के तहत लिया गया है. एमसीडी की आप सरकार का मानना है कि सभी एमसीडी स्कूलों में इन महान नेताओं की विरासत को याद कर हर छात्र और शिक्षक उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित होंगे. इससे छात्र एक अधिक समृद्ध और प्रगतिशील समाज बनाने की दिशा में काम करेंगे.


भगत सिंह और बाबासाहेब का योगदान अतुलनीय 


मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम और राष्ट्र निर्माण में शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब का योगदान अतुलनीय है. उनके जरिए देश भर में लाखों लोगों को प्रेरित करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल के दृष्टिकोण को पूरा करने और दोनों महान शख्सियतों के आदर्शों को जन-जन तक ले जाने के मिशन को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.' 


समाज के दबे-कुचले वर्गों के उत्थान के लिए... 


शैली ओबेरॉय के मुताबिक, एमसीडी स्कूलों के प्रत्येक छात्र को भारत के स्वतंत्रता संग्राम और समाज के दबे-कुचले वर्गों के उत्थान के लिए भगत सिंह और डॉ आंबेडकर ने जो जबरदस्त योगदान दिया इसके बारे में सभी को पता होना चाहिए.


ये भी पढ़ें: Karnataka Politics: 10 साल पहले खरगे से हुई थी सिद्धारमैया की तकरार, इस बार शिवकुमार से रार- CM पद के लिए सस्पेंस बरकरार