नई दिल्लीः देशभर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. दुनियाभर में जहां 12 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं तो वहीं भारत में अभी तक एक करोड़ 14 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. सोमवार को देश के दो राज्यों मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले और कर्नाटक में 932 नए केस देखने को मिले हैं.


मध्य प्रदेश में सामने आए 797 नए मामले
मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले सामने के साथ ही प्रदेश में अभी तक सामने आए कुल संक्रमितों की संख्या संख्या 2 लाख 69 हजार 391 तक पहुंच गई. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य मे कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3 हजार 890 के पार पहुंच गई है.


इंदौर में देखे गए सबसे ज्यादा मामले
मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले इंदौर और भोपाल में देखने को मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इंदौर में 259 और भोपाल में 199 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में अभी तक 2 लाख 69 हजार 391 संक्रमितों में से अभी तक 2 लाख 60 हजार 477 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. वहीं, वर्तमान में कुल 5 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज जारी है.


कर्नाटक में सामने आए 932 नए मामले
कर्नाटक में सोमवार को कोरोना संक्रमण के कुल 932 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कुल सात और लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब प्रदेश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 9 लाख 61 हजार के पार पहुंच गई हैं और कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 12 हजार 397 के पार पहुंच गई है.


429 कोरोना संक्रमितों को मिली अस्पताल से छुट्टी
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यहां सोमवार के दिन कुल 429 कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है. स्वास्थ्य निभाग का कहना है कि बेंगलुरु शहर में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 550 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 9 लाख 61 हजार 204 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 12 हजार 397 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है और 9 लाख 39 हजार 928 लोग ठीक हो चुके हैं.


इसे भी पढ़ेंः


अभिषेक बनर्जी का तंज, अमित शाह की रैली से ज्यादा लोग तो 'JCB की खुदाई' देखने जुट जाते हैं


पिछले पांच सालों में भारत के हथियारों के आयात में 33 प्रतिशत की आई गिरावट, ग्लोबल थिंकटैंक सिपरी की रिपोर्ट में खुलासा