नई दिल्ली: टीएमसी के टिकट पर हावड़ा शिबपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने अपने पहले ही चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रतिन्द्रनाथ चक्रवर्ती को 32 हज़ार 339 वोटों से करारी शिकस्त दी. 


अपनी राजनीतिक पारी का आगाज़ जीत से करने के बाद उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि जब सुनता था कि बीजेपी सत्ता में आ रही है तो हंसी आती थी. साथ ही उन्होंने सभी का धन्यवाद भी किया.


 


कैसा रहा है क्रिकेट करियर


हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में डेब्यू किया था और उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेली. उन्होंने 12 वनडे, तीन T 20 मैच खेले. वनडे मैच में उन्होंने कुल 287 रन बनाए. 35 वर्षीय मनोज तिवारी ने टी 20 में 15 रन बनाए.


 


आपको बता दें कि फिलहाल टीएमसी ने 211 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 79 सीटों पर बढ़त हासिल है. इसके अलावा कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन का खाता भी खुलता नज़र नहीं आ रहा है और अन्य 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. राज्य में सत्ता तक पहुंचने के लिए बहुमत का आंकड़ा 147 है.