पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अपने 291 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ बंगाल में चुनावी सरगर्मियां और भी तेज हो गई हैं. लोगों की निगाहें उन स्टार कैंडीडेट्स पर हैं. इसी बीच हाल ही में TMC ज्वाइन करने वाले बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान मनोज तिवारी को भी पार्टी ने टिकट दिया है. आइए बताते हैं मनोज तिवारी कहां से चुनावी ताल ठोकेंगे.


यहां से चुनाव लड़ेंगे मनोज तिवारी
टीएमसी ने क्रिकेटर मनोज तिवारी को शिवपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. मनोज तिवारी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की है. उन्होंने अपने इस नए राजनीतिक सफर के लिए अपने समर्थकों से समर्थन मांगा था. मनोज ने पार्टी में आने की वजह ममता बनर्जी को बताया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें ममता बनर्जी से प्रेरणा मिली है.


'राजनीति के मैदान में खेलूंग पारी'
पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान तिवारी ने कहा था कि पेट्रोल के दाम 100 रुपये तक पहुंच गए हैं. देश में क्या हो रहा है? गरीब और किसान की हालत आज की तारीख में ठीक नहीं है. मैं उनके लिए काम करना चाहता हूं. मैं फुल टाइम पॉलिटिशियन बनने आया हूं. ममता बनर्जी से प्रेरणा लेकर राजनीति के मैदान पर खेलने आया हूं.


291 सीटों का गणित
42 सीटों पर मुस्लिम चेहरों को टिकट
51 सीटों पर महिलाओं को टिकट
3 सीटों पर टीएमसी की सहयोगी नॉर्थ बंगाल को टिकट


बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?
पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


ये भी पढ़ें


TMC Candidates List 2021: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता

Bengal Elections: ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी, पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें