Jammu-Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) में गुरुवार (12 दिसंबर) को डॉ. मनोहर लाल शर्मा ने वापसी कर ली. इस मौके पर आजाद भी मौजूद रहे. 


गुलाम नबी आजाद ने 22 दिसंबर को तीन नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया था, इनमें पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद, डॉ. मनोहर लाल शर्मा और बलवान सिंह शामिल थे. डॉ. मनोहर लाल शर्मा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. हाल ही में ताराचंद सहित डीएपी के 17 पूर्व नेता कांग्रेस में वापस आ गए थे. इन सबमें मनोहर लाल शर्मा ही थे, जो किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए थे. 


कांग्रेस का तंज
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद की पार्टी ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ से दो नेताओं के इस्तीफे का हवाला देते हुए मंगलवार (10 जनवरी) को कटाक्ष किया कि यह ‘डिसअपियरिंग आजाद पार्टी’ है.


उन्होंने उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यह टिप्पणी की जिसमें डीएपी के दो पदाधिकारियों चौधरी निजामुद्दीन खटाना और चौधरी गुलजार अहमद के इस्तीफे की जानकारी दी गई थी. 


कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर डीएपी पार्टी बनाई थी. उन्होंने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा था कि 'भारत जोड़ो यात्रा' की जगह 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' निकालनी चाहिए. उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था. वह कांग्रेस में बदलाव की मांग कर रहे जी-23 गुट का भी हिस्सा थे. 


हाल ही में खबर आई थी कि आजाद कांग्रेस में वापसी कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इसे अफवाह बताया था. बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है. इसे लेकर आए दिन नेता सरकार सहित विभिन्न दलों पर सियासी हमला कर रहे हैं.  


यह भी पढ़ें- 'डिसअपियरिंग आजाद पार्टी', नेता ने छोड़ी DAP तो कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद पर किया ये तंज