BJP Attack Rahul Gandhi: भारतीय जनता पार्टी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की सोच अलोकतांत्रिक है. गांधी परिवार के मन में लोकतंत्र के लिए सम्मान नहीं है. उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या वे चाहते हैं कि सशस्त्र बल मणिपुर में नागरिकों पर गोली चलाएं.


लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा था कि यदि अनुमति दी जाए तो सेना दो दिन के भीतर शांति बहाल कर सकती है. इस बयान पर निशाना साधते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी क्या चाहते हैं, सेना भारतीयों को गोली मारे? 


'राहुल गांधी न देश जानते हैं, न राजनीति'


प्रसाद ने आगे कहा, राहुल गांधी न देश समझते हैं, न राजनीति समझते हैं. राहुल गांधी क्या चाहते हैं कि जैसे आइजोल में उनकी दादी (इंदिरा गांधी) ने बम गिराए थे, ऐसा ही हो? ये नहीं हो सकता, ये लोकतांत्रिक देश है. राहुल गांधी की सोच ही लोकतांत्रिक नहीं है. 


बीजेपी नेता ने कहा, राहुल गांधी अब भारत माता की हत्या की बात न करें. आपके पुरखों ने एक बार भारत का विभाजन कर दिया. अब नहीं होगा. अब देश मजबूत है, हम लोग मजबूत हैं. 


राहुल गांधी को बताया अक्षम


1984 के दंगों का जिक्र करते हुए रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली में सिखों की हत्या के आरोपी नेताओं को कांग्रेस बचा रही थी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी काबिलियत की वजह से नहीं, बल्कि परिवार की वजह से नेता बने हैं. उन्हें अपनी अक्षमता का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए.


अधीर रंजन के आरोपों का दिया जवाब


रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के आरोपों पर भी जवाब दिया. प्रसाद ने कहा, मणिपुर के मामले पर हाउस में पहले राजनाथ सिंह जी ने बोला, फिर गृह मंत्री अमित शाह जी बोले. उन्हें कहा कि हम बहस के लिए तैयार हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री जी भी आए और अपनी बात कही, लेकिन वो सुनने को तैयार ही नहीं थे. रोक-टोक करते रहे, फिर वाकआउट कर दिया. ये इनके लिए कोई नई बात नहीं है.


यह भी पढ़ें


Amit Shah In Gujarat: हम देश के लिए मर नहीं सकते, लेकिन देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता- अहमदाबाद में बोले अमित शाह