Manipur Violence News: नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फिर माहौल तनावपूर्ण हो गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वहां सशस्त्र सुरक्षा बलों और अज्ञात हमलावरों के बीच गोलीबारी हुई है. पुलिस के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया कि मणिपुर के थौबल जिले के हिरोक गांव के पास शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को सशस्त्र ग्रामीण स्वयंसेवकों (Armed Village Volunteers) और अज्ञात बंदूकधारियों के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.


मणिपुर पुलिस के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने शुक्रवार तड़के हिरोक गांव की ओर गोलीबारी की, जिसके बाद गांव में सुरक्षा के लिए तैनात सशस्त्र स्वयंसेवकों ने जवाबी गोलीबारी की. बयान में आगे कहा गया, "गोलीबारी करीब घंटे भर जारी रही और उसके बाद छिटपुट गोलीबारी हुई. फायरिंग की चपेट में आने की वजह से निंगथौजाम जेम्स सिंह नाम का एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया, जिसे बाद में इंफाल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया." 


कानून व्यवस्था संभालने को हुई अतिरिक्त बल की तैनौती


मणिपुर पुलिस की ओर से बताया गया कि इलाके में स्थिति पर नियंत्रण पाने के साथ अभियान चलाने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बलों को भेजा गया है. इलाके में बड़े पैमाने पर निगरानी अभियान चलाया जा रहा है और सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया गया है. गोलीबारी में कौन से लोग शामिल रहे हैं, यह पता लगाने के लिए स्थानीय सूत्रों की मदद ली जा रही है.


मणिपुर में आरा मिल को जलाया 


इस बीच, एक अन्य घटनाक्रम में संदिग्ध शरारती तत्वों ने शुक्रवार तड़के थौबल जिले से लगे काकचिंग जिले के पल्लेल इलाके में एक आरा मिल में आग लगा दी. पुलिस ने कहा, "आग पर काबू के लिए दमकल गाड़ियों को वहां भेजा गया लेकिन मिल जलकर खाक हो गई." पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है. संदिग्धों की शिनाख्त के लिए कई लोगों से पूछताछ की गई है.


ये भी पढ़ें: ABP Cvoter Survey 2024: राहुल गांधी या नरेंद्र मोदी? प्रधानमंत्री पद के लिए कौन है बंगाल की पहली पसंद, हैरान कर देंगे सर्वे के नतीजे