ABP Cvoter Survey: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच तमाम राजनीतिक दल जीतने के दावा कर रही है. इस बार पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. इस बीच चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के लोगों का मूड सामने आया है. एबीपी न्यूज की ओर से सी-वोटर ने सर्वे किया है, जिसमें पश्चिम बंगाल के लोगों से पूछा गया कि नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में प्रधानमंत्री की पहली पसंद कौन हैं?


सी-वोटर सर्वे के इस सवाल के जवाब में ज्यादातर लोगों ने प्रधानमंत्री की पहली पंसद मौजूद पीएम नरेंद्र मोदी को बताया. पश्चिम बंगाल के 62 फीसदी लोगों पीएम के नरेंद्र मोदी को पहली पसंद बताया. वहीं राहुल गांधी को 30 फीसदी लोग प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. 3 फीसदी लोग दोनों नेताओं में से किसी को भी प्रधानमंत्री नहीं देखना चाहते हैं. वहीं 5 फीसदी लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया है.


प्रधानमंत्री की पसंद कौन ?



  • नरेंद्र मोदी-    62 फीसदी

  • राहुल गांधी-   30 फीसदी

  • दोनों नहीं-     3 फीसदी

  • पता नहीं-      5 फीसदी


बंगाल में बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने


बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी लगातार एक-दूसरे के कामों पर निशाना साधते रहे हैं. पश्चिम बंगाल में बीजेपी संदेशखाली को लेकर लगातार टीएमसी और राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर निशान साध रही है. वहीं केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर ममती बनर्जी केंद्र की मोदी सरकार पर निशान साध रही है.


पश्चिम बंगाल दौरे पर बारासात (संदेशखाली के पास) में हुए नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के दौरान पीएम ने कहा था, "संदेशखाली में घोर पाप हुआ है. वहां जो कुछ भी हुआ उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा लेकिन वहां की टीएमसी सरकार को आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता है."


ये भी पढ़ें: Rameshwaram Cafe Blast Case: 'कांग्रेस सरकार बना रही ऐसी आसान नीतियां कि ISIS कर्नाटक में मजबूत कर रहा जड़ें,' BJP ने बोला हमला