Tripura New CM: त्रिपुरा में बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी ने मणिक साहा (Manik Saha) को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में साहा के नाम पर मुहर लगाई गई. बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद कई नामों की चर्चा चल रही थी, जिनमें मणिक साहा का नाम भी शामिल था. आखिरकार तमाम नेताओं ने साहा को ही विधायक दल का नेता चुना. जिसके बाद अब वो जल्द शपथ लेकर सीएम का पद संभाल सकते हैं. मणिक साहा राजभवन के लिए निकल चुके हैं. 


बता दें कि मणिक साहा त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष हैं और राज्यसभा सांसद भी हैं. पार्टी ने चुनावों से ठीक एक साल पहले उन पर भरोसा जताते हुए ये अहम जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में बीजेपी नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी था, साथ ही इसके पीछे की वजह बिप्लब देब को बताया जा रहा था. 


आलाकमान से मुलाकात के बाद बिप्लब देब का इस्तीफा 
इससे पहले शुक्रवार 13 मई को बिप्लब देब ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के ठीक 24 घंटे बाद 14 मई को उन्होंने राज्यपाल के पास जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देब ने ये साफ कर दिया कि आलाकमान के कहने पर ही उन्होंने ये फैसला किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी उनके लिए सबसे ऊपर है और जो भी जिम्मेदारी पार्टी की तरफ से उन्हें मिलेगी, वो उसे निभाएंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Gyanvapi Survey: हिंदू पक्ष का दावा- तहखानों में मिले मूर्तियों के भग्नावशेष, शरारती तत्वों ने भर दी थी मिट्टी


Mundka Fire: 'हादसे के वक्त चल रही थी मीटिंग, बच सकती थी कई लोगों की जान', तीसरे फ्लोर से छलांग लगाने वाली विमला ने सुनाई आपबीती