Mani shankar Aiyar Praises Pakistan: सैम पित्रोदा के बाद अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर विवाद खड़ा हो गया. पाकिस्तान पर दिए इस बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, मणिशंकर अय्यर सिर्फ कांग्रेस की आधिकारिक नीति का जिक्र कर रहे हैं. कांग्रेस का पाक प्रेम अब सभी स्तर पार करता जा रहा है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बीच अय्यर का ये बयान कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा सकता है. 


पूनावाला ने कहा, कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम थमने का नाम नहीं ले रहा है. अय्यर कांग्रेस की तरफ से पाकिस्तान की ताकत को किस तरह दिखाते हैं, वे कहते हैं कि पाकिस्तान को इज्जत देना चाहिए पाकिस्तान जो हमारे यहां आतंकवादी भेजते हैं, उनसे बातचीत करनी चाहिए. ये सेना को सड़क का गुंडा कहते हैं, पाकिस्तान को इज्जत दिखाते हैं. वे कहते हैं कि पाकिस्तान के भी एटम बम पड़े हैं. ये हैं मणिशंकर... अपने देश को ही बोलते हैं, अपनी सेना को ही बोलते हैं कि अपनी सुरक्षा के लिए कदम मत उठाओ. आतंकवाद करने वाले देश के सामने गिड़गिड़ाओ और बात करो और आतंकवादी भेजने के लिए उनकी इज्जत करो. इसलिए मुंबई हमलों के बाद मनमोहन सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया था.  




उधर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अय्यर के पाकिस्तान पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा, इन चुनाव में राहुल की कांग्रेस की विचारधारा पूरी तरह दिख रही है. पाकिस्तान को सियाचिन सौंपने के लिए समर्थन... घरेलू आतंक से जुड़े संगठनों, SDPI, यासीन मलिक जैसे लोगों को समर्थन... बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और गरीबों के पैसे की लूट, जातिवाद, विभाजन और सैम पित्रोदा की अज्ञानता. एससी, ओबीसी, एसटी समेत अन्य सभी की कीमत पर मुस्लिम समुदाय का तुष्टीकरण किया गया. चीनी कम्युनिष्ट पार्टी के साथ समझौता और MOU. गरीबों, कमजोरों को गुमराह करने के लिए लोगों को बांटना, झूठ और नकली गारंटी. आज के कांग्रेस एपिसोड में मणिशंकर अय्यर हैं. 




सैम पित्रोदा ने दिया था विवादित बयान


ऐसा ही विवादित बयान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने बुधवार (8 मई) को दिया. पित्रोदा ने कहा था कि हमारे देश के दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं और पूर्वोत्तर के लोग चीनी दिखते हैं. उत्तर के लोग व्हाइट तो पश्चिम के लोग अरब वालों की तरह दिखते हैं. पित्रोदा के इस बयान पर सियासी घमासान मच गया. एक ओर BJP नेताओं का गुस्सा देखने को मिला तो वहीं कांग्रेस ने इस बात से किनारा कर लिया .


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: देश में तीन चरणों के मतदान के बाद हिंदू और मुस्लिम बहुल सीटों पर क्या है वोटिंग पैटर्न? समझिए..