Mangaluru Bomb Blast Case: पिछले महीने कर्नाटक के मंगलुरु में हुए कुकर बम ब्लास्ट को लेकर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी नीत बसवराज बोम्मई की सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने इसको ध्यान भटकाने की कोशिश बताया है. 


कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने 20 नवंबर 2022 को हुए बम धमाके में राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पुलिस ने इस मामले की जांच किए बिना ही इस घटना में शामिल आरोपी को आतंकी बता दिया था. 


डीके शिवकुमार ने क्या आरोप लगाया?
डीके शिवकुमार ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ वोटर्स का डाटा चोरी करने का खुलासा किया था लेकिन उससे लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इतनी छोटी घटना को सरकार ने आतंकी साजिश करार दिया है.


डीके शिवकुमार ने पूछा कि क्या वो बहुत बड़ा आतंकवादी है, कौन आतंकवादी है? DGP को कैसे पता चला कि वो आतंकवादी है? बिना जांच के उन्होंने कैसे फैसला कर लिया? उन्होंने क्या जांच की, कितनी जांच की, उन्होंने इतनी जल्दबाजी क्यों की? 


उन्होंने पूछा कि क्या ये मुंबई जैसा अटैक था, पुलवामा जैसा था? वहां ऐसा कुछ नहीं था, किसी ने कोई गलती की होगी, लेकिन आपने उसे किस तरह प्रोजेक्ट किया, ये लोग वोटर्स का डाटा चुरा रहे थे, उससे ध्यान हटाने के लिए उन्होंने ये सब किया है.


क्या बोले कर्नाटक के गृहमंत्री?
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि मैं डीके शिवकुमार के बयान की निंदा करता हूं. वह अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान आतंकवाद दिपावली पर पटाखों की तरह फैलाया जाता था.


क्या है मंगलुरू ब्लास्ट केस?
कर्नाटक के मंगलुरू में 19 नवंबर को एक ऑटो में एक बम ब्लास्ट हुआ था. ऑटो में सवार यात्री के पास से बैटरी, तार और सर्किट वाला कुकर बरामद हुए थे.  तब कर्नाटक के डीजीपी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि मंगलुरू में ऑटो में जो विस्फोट हुआ है वो दुर्घटनावश नहीं हुआ है बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से की गई एक आतंकी घटना है. 
 
इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था. सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि जब संदिग्ध का घर तलाशा गया तो उसके पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली थी. 




Gangster Case: मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के मामले में 10 साल की सजा, गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट का फैसला