Maneka Gandhi on Varun Gandhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की मौजूदा सांसद मेनका गांधी ने अपने बेटे और पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी के टिकट कटने पर प्रतिक्रिया दी है. एबीपी न्यूज से बात करते हुए बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कहा कि वरुण गांधी के टिकट कटने पर वह सरप्राइज नहीं हैं.


'टिकट कटने का अफसोस नहीं'


सांसद मेनका गांधी ने कहा, "यह फैसला पार्टी करती है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा. वरुण गांधी के टिकट कटने का अफसोस नहीं हुआ. या तो आप पार्टी में या न रहें, लेकिन अगर आप पार्टी मे हैं, तो उनके निर्णय का पालन करें." यूपी में मोदी लहर के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं भी पार्टी की लहर काडर की वजह से है.


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी की जगह राज्य सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट दिया है. वरुण गांधी ने पहली बार 2009 में पीलीभीत सीट पर जीत दर्ज की थी. इस सीट का प्रतिनिधित्व कभी उनकी मां मेनका गांधी करती थीं. लोकसभा चुनाव 2014 मे बीजेपी ने वरुण गांधी को सुल्तान सीट से टिकट दिया था, जहां से उन्होंने जीत दर्ज की थी. उस चुनाव में बीजेपी ने उनकी मां मेनका गांधी को पीलीभीत से चुनावी मैदान में उतारा था.


वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता को लिखा पत्र


इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें फिर से पीलीभीत सीट से टिकट दिया गया था, जहां से वे सांसद चुने गए. बीते कुछ दिनों से वरुण गांधी पार्टी की लाइन से हटकर बयान दे रहे थे. इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. टिकट कटने के बाद वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने अपने बचपन की यादों के साथ-साथ इस क्षेत्र में किए गए अपने कामों का जिक्र किया.


जनता के लिए लिखे पत्र में वरुण गांधी ने कहा, "मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वर्षों तक पीलीभीत के महान लोगों की सेवा करने का अवसर मिला. भले ही एक सांसद के रूप में मेरा कार्यकाल समाप्त हो रहा है, लेकिन आखिरी सांस तक पीलीभीत के साथ मेरा रिश्ता खत्म नहीं हो सकता."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: प्रशांत किशोर ने ऐसा क्या कहा, जिसने कांग्रेस के साथ I.N.D.I.A. ब्लॉक की भी बढ़ा दी टेंशन?