Maneka Gandhi On Rahul Gandhi: अमेठी से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर मेनका गांधी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मुझे अमेठी को लेकर कुछ नहीं कहना है. मैं बस सुल्तानपुर को लेकर ही बोलूंगी. 


यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी की उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ''मेरी प्राथमिकता औरतों को सुल्तानपुर में घर उपलब्ध करवाना है. मुझे कई विकास से जुड़े काम करने हैं.'' 


दरअसल, हाल ही में कांग्रेस ने सस्पेंस खत्म करते हुए अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है. हालांकि इससे पहले राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं प्रियंका गांधी को पार्टी रायबरेली से उम्मीदवार बना सकती हैं.  


ऐसे कयास इस कारण लगाए जा रहे थे, क्योंकि राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद रहे हैं. वहीं रायबरेली भी गांधी परिवार का गढ़ रहा है. 


स्मृति ईरानी ने हराया था चुनाव
यूपी की अमेठी से साल 1999 में सोनिया गांधी ने अपना पहला चुनाव लड़ा था और उन्होंने वर्ष 2004 में यह सीट राहुल गांधी के लिए छोड़ दी. राहुल गांधी 2004, 2009, 2014 में चुनाव जीत गए लेकिन, वह 2019 में बीजेपी की स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए.


इस बार फिर से स्मृति ईरानी को बीजेपी ने अमेठी से टिकट दिया है और उनका मुकाबला यहां कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा से होगा. वहीं रायबरेली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह से होगा.


कांग्रेस के फैसले को लेकर बीजेपी हमलावर है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस जो सीट हारती है वो छोड़ देती है. अब रायबरेली भी हारने पर छोड़ देगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: सिर्फ सफेद टीशर्ट ही क्यों पहनते हैं राहुल गांधी, इंटरव्यू में किया खुलासा