Maneka Gandhi On IAS Couple: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सासंसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने आईएएस खेरवाल दंपत्ति को साजिश के हटाने की बात कही है. मेनका गांधी ने दिल्ली के एक स्टेडियम में कुत्ता टहलाने के चलते खिरवाल दंपत्ति के लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर किए जाने के सवाल पर कहा कि, "मैं इनको बहुत अच्छी तरह से जानती हूं, उन पर लगे आरोप बिल्कुल झूठे हैं."


मेनका ने आईएएस दंपत्ति के ट्रांसफर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, मैं आईएएस खिरवार को बहुत अच्छे से जानती हूं. उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं. ये खिरवार दंपत्ति बहुत ही काबिल अधिकारी हैं और बेहद इमानदार भी. उन्होंने कहा, जब वो दिल्ली में सेक्रेटरी ऑफ इन्वायरमेंट थे तो दिल्ली को उनसे बहुत फायदा हुआ था. वो मामले को सुनते हैं और कार्रवाई करते हैं.


आईएएस दंपत्ति के ट्रांसफर से दिल्ली को नुकसान 


मेनका ने खिरवार दंपत्ति पर हुई कार्रवाई को गलत ठहराते हुए कहा कि, उनका ट्रांसफर बिल्कुल ठीक नहीं है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि, लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ऐसी जगह नहीं है जिसे पनिशमेंट पोस्टिंग बनाई जाएं. उसमें भी काबिल लोगों की जरूरत है. मेनका ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि ये कौन सा तरीका है कि किसी को यहां उठाकर फेंक दिया, वहां फेंक दिया? यह हमें शोभा नहीं देता है. मेनका ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा आईएएस दंपत्ति का ट्रांसफर को दिल्ली के नुकसान बताया है. 


बेरोजगारी के मुद्दे पर मेनका ने सरकार को घेरा


बता दें, इससे पहले मेनका गांधी ने बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा हैं कि लोगों की उम्मीदें घटी हैं कि उनको नौकरी मिलेगी भी या नहीं. उम्मीदें कम होने से इंसान हिंसा की तरफ चला जाता है. बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोविड के बाद देश में बहुत ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है. बेरोजगारी खत्म करने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इतना ही नहीं बेरोजगारी बढ़ने के साथ-साथ अब लोगों को उम्मीद भी नहीं रही की नौकरी मिलेगी भी या नहीं. उन्होंने कहा की उम्मीदें कम होने पर इंसान हिंसा की तरफ चला जाता है. बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत हैं. 


यह भी पढ़ें.


सामना में शिवसेना का BJP पर निशाना- कहा- 'बेरोजगारी बढ़ी, कश्मीर भी अशांत, लेकिन विश्व का मार्गदर्शन करने वाले पीएम मोदी मौन'


S. Jaishankar On China: चीन से चुनौतियों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया जवाब, बताया ऐसे सुलझ सकता है मसला