Attack On Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता और किसान आंदोलन (Farmers Protest) का बड़ा चेहरा रहे राकेश टिकैत पर कुछ दिन पहले हमला हुआ. एक शख्स ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दी. अब उसे लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया है कि स्याही फेंकने वाला आरोपी हिस्ट्रीशीटर रह चुका है. वो हत्या के मामले में दोषी है. जिसे अच्छे आचरण के चलते जेल से रिहा किया गया था. पुलिस अधिकारियों की तरफ से ये जानकारी दी गई है. 


राकेश टिकैत पर बेंगलुरु में हुआ था हमला
किसान नेता राकेश टिकैत पर 30 मई को हमला हुआ था, इस दौरान कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी भी की थी और जमकर हंगामा हुआ था. टिकैत के समर्थकों और नारेबाजी करने वाले लोगों के बीच झड़प भी हुई थी. टिकैत पर बेंगलुरु में हुए इस हमले की सभी ने निंदा की थी. इस मामले पर पुलिस अधिकारी ने कहा, “शिवकुमार अत्रि (52) हत्या के मामले का दोषी है, जिसे अच्छे आचरण के लिए 2015 में हसन जेल से रिहा किया गया था.”


उन्होंने कहा कि आरोपियों से जुड़े अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए जांच जारी है. टिकैत पर माइक से हमला करने और स्याही फेंकने के मामले में आरोपी तीन व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस हमले को लेकर किसान आंदोलन में बने संयुक्त किसान मोर्चा ने इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग की थी. 


बीकेयू में कलह
बता दें कि पिछले दिनों राकेश टिकैत के किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन में फूट की खबरें सामने आई थीं. बीकेयू के कुछ बड़े नेताओं ने नरेश टिकैत और राकेश टिकैत से अलग अपना नया संगठन बना लिया. साथ ही दावा किया कि उन्होंने टिकैत बंधुओं को संगठन से निकाल दिया है. लेकिन इसके बाद राकेश टिकैत ने साफ किया कि बीकेयू उनका संगठन है और नाराज किसान नेताओं ने अपना अलग संगठन बनाया है.


ये भी पढ़ें - 


Explained: ED ने सोनिया-राहुल को क्यों भेजा समन? क्या है गांधी परिवार से नेशनल हेराल्ड केस का नाता


पाटीदार आंदोलन का नेतृत्व, गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन और अब BJP के साथ, जानें कैसा रहा Hardik Patel का सियासी सफर