कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए दूसरे चरण के चुनाव में प्रचार अभियान मंगलवार शाम को खत्म हो गया. दूसरे चरण में एक अप्रैल को चार जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग होनी है. अब बंगाल में तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है. इसी के तहत आज टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की तीन रैलियां करेंगी.


दोपहर 12 बजे हुगली जिले गोघाट में ममता रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद 1.30 बजे हुगली जिले के सिंगुर में रैली होगी. और फिर 3 बजे हावड़ा जिले के उलुबेरिया पूर्व में रैली को संबोधित करेंगी.


ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी आज बंगाल में रैली और एक रोड शो करने वाले हैं. पहले 11.30 बजे कूचबिहार जिले के सिताई गोसाईंमारी फुटबॉल मैदान पर रैली को संबोधित करेंगे. 12.30 बजे अलीपुरदुआर जिले के मदारिहाट में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 1.30 बजे कूचविहार जिले के रामकृष्ण आश्रम से गूंजबारी मंदिर तक रोड शो करेंगे.


घायल ममता वापस पैरों पर खड़ी हुईं
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी का पैर 10 मार्च को चोटिल हो गया था और तब से वह व्हीलचेयर पर बैठकर प्रचार कर रही हैं, लेकिन मंगलवार को नंदीग्राम में प्रचार थमने से पहले अपने पैरों पर खड़ी हुईं और राष्ट्रगान गाया. चुनाव प्रचार थमने से कुछ देर पहले बनर्जी ने नंदीग्राम में अपनी अंतिम सभा में राष्ट्रगान गाया.


सभा के दौरान बनर्जी ने अपने विश्वस्त सहयोगी सुब्रत बख्शी और डोला सेन को अपनी तरफ आने का इशारा किया, इसके बाद उनके सहारे से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपने पैरों पर खड़ी हुईं. वह असहज लग रही थी, लेकिन टीएमसी के दो नेता उन्हें पकड़े हुए थे जिनके सहारे वह मंच पर खड़ी रही और राष्ट्र गान गाने में अन्य का साथ देती रहीं. राष्ट्रगान पूरा होते ही वह दोबारा व्हीलचेयर पर बैठ गईं और बाद में उनके सुरक्षाकर्मी उन्हें मंच से नीचे ले आए.


ये भी पढ़ें-
बंगाल चुनाव: अगर BJP जीती तो क्या चुने हुए विधायकों से ही बनेगा सीएम? जानें दिलीप घोष का जवाब

बीजेपी नेता के साथ बातचीत के वायरल ऑडियो क्लिप पर ममता बनर्जी बोलीं- हां फोन किया था