Mamata Banerjee Injured: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हेलिकॉप्टर को मंगलवार (27 जून) को खराब मौसम के कारण सिलीगुड़ी के पास सेवोक एयरबेस पर आपात स्थिति में उतारा गया. इस दौरान टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के पैर और कमर में चोट लग गई.


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सीएम बनर्जी को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्हें चलने में परेशानी हो रही है. उन्होंने व्हील चेयर लेने से मना कर दिया.


ममता बनर्जी पंचायत चुनाव को देखते हुए जलपाईगुड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद बागडोगरा हवाई अड्डे जा रही थीं. तभी उनका हेलिकॉप्टर बैकुंठपुर के जंगलों के ऊपर उड़ान भरते समय खराब मौसम वाले क्षेत्र में पहुंच गया. इसके बाद हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.



जलपाईगुड़ी में रैली संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र में सरकार छह महीने और चलेगी क्योंकि अगले साल फरवरी-मार्च में देश में लोकसभा चुनाव होंगे. इस दौरान उन्होंने कथित रूप से बीएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने और नौकरी देने की घोषणा की. 






ममता बनर्जी को लेकर डॉक्टर ने क्या कहा
एसएसकेएम के डायरेक्टर डॉ मनीमॉय बंद्योपाध्याय ने कहा कि बनर्जी को इमरजेंसी लैंडिंग के कारण चोट आईं. उनका एमआरआई कराया गया है. इसमें सामने आया है कि उनके लेफ्ट घुटने के ज्वाइंट में लिगामेंट इंजरी है. इसको लेकर इलाज शुरू कर दिया गया है. बंद्योपाध्याय ने बताया कि बनर्जी से कहा गया कि वो अस्पताल में भर्ती हो, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका इलाज घर पर ही हो. 


पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग क्यों की?
पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि बहुत तेज बारिश होने के कारण पायलट ने आपात स्थिति में हेलिकॉप्टर उतरने का फैसला किया. बनर्जी पंचायत चुनाव के लिए बंगाल के उत्तरी हिस्से में अनेक क्षेत्रों का दौरा कर रही हैं. राज्य में पंचायत चुनाव के लिए मतदान आठ जुलाई को होगा. 


ये भी पढ़ें- खराब मौसम में फंसा ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर, आर्मी एयरबेस पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग