Mamata Banerjee Meets Ranil Wickremesinghe: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (13 सितंबर) को दुबई हवाई अड्डे पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और उन्हें नवंबर में होने वाले स्टेट बिजनेस समिट के लिए आमंत्रित किया. 


इस दौरान रानिल विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से पूछा, "क्या वह विपक्षी गठबंधन (इंडिया) का नेतृत्व करने जा रही हैं." इस पर बनर्जी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "यह लोगों और विपक्ष के रुख पर निर्भर करता है."


दोनों नेताओं के बीच संक्षिप्त बातचीत
दोनों ही नेता आज (बुधवार) सुबह दुबई हवाई अड्डे पर अचानक मिले. विक्रमसिंघे के साथ हुई मुलाकात को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, "उन्होंने मुझे दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लाउंज में देखा और कुछ चर्चा के लिए शामिल होने के लिए बुलाया."  






विक्रमसिंघे को बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में आमंत्रित किया
सीएम ममता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कहा, " मैं उनके अभिवादन से खुश हूं और मैंने उन्हें कोलकाता में होने वाली बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 में आमंत्रित किया है.''  उन्होंने ने यह भी कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें श्रीलंका का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है. अपनी पोस्ट के साथ मुख्यमंत्री ने मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की है.






दुबई और स्पेन के दौरे पर हैं ममता
बता दें ममता बनर्जी इन दिनों दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं. वह मंगलवार (12 सितंबर) की शाम को दुबई पहुंचीं और स्पेन के लिए अपनी उड़ान भरने के लिए वहां के हवाई अड्डे पर थीं. मुख्यमंत्री मैड्रिड में तीन दिवसीय बिजनेस समिट में भाग लेंगी. इस साल बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 21-22 नवंबर को होनी है.


यह भी पढ़ें- Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस बोली- अब तक नहीं मिला एजेंडा