Mamata Banerjee on Asha workers-Anganwadi workers salary: चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है. बुधवार (6 मार्च, 2024) को उन्होंने बताया कि आशाकर्मियों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में 750 रुपए का इजाफा किया जाएगा. 


रिकॉर्डेड वीडियो संदेश में उन्होंने बताया, "आशा कर्मचारियों की सैलरी को अप्रैल से बढ़ा दिया गया है. ये लोग हमारा मान हैं, क्योंकि वे खूब मेहनत करती हैं. उन्होंने हमारा बुरे वक्त में भी साथ दिया है. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में भी अप्रैल से 750 रुपए का इजाफा कर दिया गया है. 






IDCS हेल्पर्स के वेतन में भी इजाफे का किया ऐलान, इतनी बढ़ाई रकम


ममता बनर्जी के मुताबिक, "इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट स्कीम (आईसीडीएस) हेल्पर्स को लगभग 6 हजार रुपए मिलते हैं. उनकी सैलरी में भी 1 अप्रैल से इजाफा होगा और उनके वेतन में 500 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी. मुझे उम्मीद है कि वे लोग जीवन में अच्छा काम करेंगे. मां, माटी और मानुष की सरकार हमेशा लोगों के साथ है.




PM नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे के बीच CM ममता ने की घोषणा


सीएम ममता बनर्जी की ओर से यह ऐलान ऐसे वक्त पर किया गया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे. पीएम मोदी ने इस दौरान सूबे को बड़ी सौगात दी, जिसके तहत उन्होंने 15,400 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने वहां देश की पहली अंडरवॉटर मेट्रो का उद्घाटन कर उसमें सफर भी किया.