Husband In ICU Eating Puffer Fish: मलेशिया से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. यह मछली खाने की वजह से एक महिला की जान चली गई. मलेशिया में एक 83 वर्षीय महिला की मौत हो गई. इसके साथ ही उसका पति आईसीयू (Intensive Care Unit) में चला गया. जानकारी के मुताबिक उन्होंने पिछले सप्ताह पफर मछली खा ली थी. इस मछली में जहरीले यानी टॉक्सिन पदार्थ होते हैं. मछली को खाने के बाद महिला बीमार पड़ गई, जिसके चलते उसे अस्पताल ले जाया गया और रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. 


महिला की बेटी एनजी ऐ ली ने बताया कि उसके पिता ने 25 मार्च को पास की दुकान से पफर मछली खरीदी थी. उसने कहा कि दोनों ने दोपहर के खाने में मछली खाई, जिसके तुरंत बाद ही महिला कांपने लगी और सांस लेने में कठिनाई होने लगी. ली ने बताया खाने के एक घंटे बाद ही उसके पिता में भी वही लक्षण दिखे. उन्होंने कहा कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां रास्ते में उसकी मां की मौत हो गई. 


पिता अभी भी हैं कोमा में 
महिला की बेटी ने बताया कि उसके पिता अभी भी कोमा में है. उन्होंने कहा कि पिता का डॉक्टर इलाज कर रहे हैं. इसके साथ ही डॉक्टर का कहना है कि बुजुर्ग की उम्र काफी ज्यादा है, जिसकी वजह से वह ठीक होने के बाद भी पहले जैसे नहीं रह जाएंगे. जानकारी के मुताबिक फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने बताया कि जापानी डिश पफर फिश में घातक टॉक्सिन पाया जाता है.


उन्होंने बताया कि इसमें टेट्रोडोटॉक्सिन (tetrodotoxin) और सैक्सिटॉक्सिन (saxitoxin) पाया जाता है. जिसे ठंडा या गर्म करके भी नहीं खत्म किया जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इसे स्किल्ड शेफ ही बना सकते हैं और वो ही इसके घातक टॉक्सिन को खत्म कर सकते हैं. 


यह भी पढ़ें


'अपील के नाम पर हुड़दंग, कांग्रेस सूरत में करने जा रही नौटंकी', राहुल की याचिका पर बीजेपी का वार