हैदराबाद के बाचूपल्ली इलाके में भारी बारिश के कारण बड़ा हादसा हुआ है. इलाके में एक निर्माणाधीन घर की दीवार गिरने से चार साल के बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस द्वारा बुधवार को यह जानकारी साझा की गई. बाचूपल्ली पुलिस के ने बताया कि ये घटना मंगलवार रात की. वहीं इस दर्दनाक घटना में मारे गए लोग ओडिशा और छत्तीसगढ़ के रहने वाले प्रवासी श्रमिक थे। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह मशीन से खुदाई की गई, जिसकी मदद से मलबे में दबे हुए शवों को निकाला गया. 


कई इलाकों में भारी बारिश



हैदराबाद और तेलंगाना के कई इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर में कई जगहों पर जलभराव की वजह से यातायात अवरुद्ध रहा. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार आपदा राहत बल (डीआरएफ) के दलों को पानी निकालने और रास्तों पर गिरे हुए पेड़ों को हटाने के काम पर लगाया गया है. 


मौसम विभाग का अलर्ट


मौसम विभाग ने न सिर्फ हैदराबाद और तेलंगाना बल्कि अन्य कई प्रदेशों में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही इलाकों में हाई अलर्ट भी जारी किया है. साथ ही ये भी कहा है कि इमरजंसी के समय ही घरों से निकलें. वहीं प्रमुख सचिव (नगर प्रशासन और शहरी विकास) दानकिशोर ने जीएचएमसी आयुक्त रोनाल्ड रोज़ के साथ शहर में विभिन्न जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और डीआरएफ टीमों को विभिन्न जगहों पर तैनात कर बचाव कार्य के निर्देश दिए।


भारी बारिश से गिरे बिजली के खंबे


तेज आंधी और बारिश ले जल आपूर्ति भी बाधित हुई है. वहीं कई जगहों पर बिजली के खंबे भी गिर गए हैं, जिससे घरों में लोगों को पूरी बिजली भी नहीं मिल पा रही है. इसी कारण से शहर के कई इलाकों में नगर निगम के अधिकारियों की विभिन्न टीमें भेजी गई हैं. टीमें कई इलाकों से जलभराव और गिरे हुए पेड़ों को हटा रही है. 


यह भी पढ़े: Kerala West Nile Fever: केरल में फैल रहा वेस्ट नाइल बुखार, कितना खतरनाक है ये, 80 फीसदी मामलों में नहीं दिखते लक्षण